Header Ads Widget

ब्लॉगर ब्लॉग पे data-vocabulary.org schema deprecated कैसे fix करे

google ने हाल ही में एक announcement किया है कि वो data-vocabulary को 6 अप्रैल 2020 से अपना support बंद कर देगा तब से अब तक सभी ब्लॉगर को अपने google search engine पे data-vocabulary का error मेसेज/ईमेल आया होगा और आप सोच रहे है कि ये गूगल के तरफ से कैसा मेल आया है और इसे कैसे ठीक करे.

http://data-vocabulary.org को http://schema.org पे लंच किया था और ये बहुत सालो तक गूगल ने अपने सर्च इंजन पे इसे यूज़ कर रहा था लेकिन अब इसका support गूगल ने पूरी तरह से बंद करने जा रहा है जिसका जानकारी गूगल ने अपने ब्लॉग पे दिया है Sunsetting support for data-vocabulary


और अब तक यानी 2019 के जितने भी blogger templates थे सभी पे आपको ये प्रॉब्लम देखने को मिलेगा अगर आपके पास भी ऐसा कोई error message आ रहा है तो आप हमारे दिए गए process के ज़रिये इस problem को ठीक कर सकते है.


सबसे पहले आप अपने blogger account को login कर ले और फिर Theme पे जा कर edit theme पे जाये और निचे दिए गए code को find करे


इस code कि जगह आपको निचे दिए गए code के साथ replace कर देना होगा 



         


congratulation आपका error फिक्स्ड हो गया होगा अगर आप इस code से अपने search consol के problem को ठीक नहीं कर पा रहे है तो आपको अपना ब्लॉगर template बदलना पड़ेगा. मैंने भी इस code के ज़रिये ठीक करने कि कोशिस कि थी लेकिन मेरा problem इससे ठीक नहीं हुआ. और मुझे अपने ब्लॉग का template change करना पड़ा. मैंने ये टिप्स इसीलिए शेयर किया है ताकि आप अपना ब्लॉगर template बिना बदले इस error को ठीक कर सके.

हमने आपके लिए Best Blogger templates 2020 आपके लिए शेयर कर दिया है अगर आप इस template को उसे करेंगे तो आपको data-vocabulary error क problem नहीं होगा.

और नया पुराने