Header Ads Widget

Attend Google Connect Live 2020 हिंदी में
iMAGE SOURCE: CONNECT LIVE 2020

Google connect live 2020 हर साल कि तरह इस साल भी USA में गूगल का ये इवेंट होने वाला है जिसका तयारी पे लोग जुट गए है. ये इवेंट केलिफ्रोनिया के Bay Area में होने वाला है

  • Dates: October 11-14, 2020
  • Location: Bay Area, California
  • Applications open March 2, 2020 at 8:00 p.m. GMT 
  • Applications close March 30, 2020 at 8:00 p.m
Google Local Guide Ka From Application ab band ho chuka hai jiska Last Date March 30 2020 Tha.



Latest Update:  पुरे दुनिया में COVID-19 के कारन बहुत से देशो में आज लॉकडाउन चल रहा है और लाखो लोग इस वायरस से मर रहे है ऐसे में गूगल कनेक्ट लाइव का एक अपडेट हमें मिला है जिसपे mchomsky ने एक ब्लॉग पोस्ट पे लिखा है कि इस साल यानी 2020 पे होने वाले लाइव कनेक्ट को कैंसिल कर दिया गया है 


    ये 11-14 अक्टूबर तक 2020 चलेगा जहा दुनिया भर से लेवल ५+ के लोकल gudie को बुलाया जायेगा. इन् चार दिन का कार्यक्रम Google हेडक्वार्टर में होगा.

    Google connect live क्या है


    Google connect live एक गूगल मेप का इवेंट है जहा दुनिया भर के लोकल गाइड्स को गूगल मेप को अच्छा बनाते है ताकि यूजर अपने आस पास में जितने भी जगह है उस जगह को गूगल मेप पे टैग कर देते है जिससे जब भी लोग गूगल मेप पे उस चीज़ को सर्च करे तो मैप्स उन्हें वो रिजल्ट दिखा पाए.

    Google local guide summit 2020 हर साल गूगल ये इवेंट अमेरिका पे मनाता है जहा वो अपने गूगल लोकल गाइड को बुलाता है. अमेरिका जाने का टिकट्स से लेकर रहने और खाने के लिए सभी चीज़ गूगल देता है.
    यानी आपको एक भी पैसे खर्च करने कि ज़रूरत नहीं है लेकिन इनके भी कुछ Requirtment है जिसे आपको ये विदेश जाने का गोल्डन चांस मिल सकता है.

    Connect Live 2020 attend करने के लिए शर्ते



    • आपका गूगल लोकल gudie पे लेवल ५ कि योग्यता होना जरुरी है
    • आपको इंग्लिश बोलना एंड लिखना आना चाहिए
    • आपके पास पासपोर्ट होना जरुरी है
    • आपकी उम्र 21 या उससे ज्यादा होना चाहिए (क्युकी अमेरिका पे इस इवेंट पे आपको फ्री में ड्रिंक दिया जाता है और अमेरिका में ड्रिंक करने कि न्यूनतम उम्र 21 है )



    आपको आपने सिटी के popular प्लेस एक एक छोटा 60-second video बनाना पड़ेगा जिसे आपको आवेदन करते वक़्त उसका लिंक डालना होगा.

    आप मदद के लिए निचे दिए गए २ विडियो को देख सकते है कि कैसे विडियो आपको बनाना पड़ेगा.


    इन्  वीडियो को देख कर आप आसानी से अपना खुद का वीडियो रिकॉर्ड कर सकते है 



    अगर आपने विडियो बना लिए है तो आप अपना विडियो को youtube पे अपलोड कर उसका लिंक आवेदन form के साथ दे.
    जिससे आपके एप्लीकेशन approved होने के chances ज्यादा होगा.

    Connect Live 2020 Application


    अगर आप ऊपर दिए गए योगता में फिट बैठेते है तभी आप एप्लीकेशन के लिए आवेदन कर सकते है.
    आवेदन आप इस लिंक के ज़रिये भी कर सकते है.

    इस इवेंट पे गूगल सिर्फ 200 लोकल गाइड को ही बुलाने वाला है जो सबसे अच्छा काम करते है आपके गूगल मेप में आपने जो काम किया है उसको भी ये देख कर आपका सिलेक्शन करेंगे.






    एप्लीकेशन submit करने कि आखरी तिथि ३० मार्च 2020 रात 8 बजे तक है. और आपको इसका कन्फर्मेशन 8 may तक मिल जायेगा.

    अगर आपका आवेदन ले लेते है तो आपको एक मेल आएगा साथ हे आपके घर पे एक आपके फ्लाइट टिकेट और वीसा भी आ जायेगा.


    अक्सर पूछे जाने वाले सवाल


    आपको एक वीडियो, एक कनेक्ट पोस्ट और एक सूची साझा करने की आवश्यकता क्यों है?


    इस जानकारी को सबमिट करने से हमें आपको बेहतर तरीके से जानने में मदद मिलती है ताकि हम आपके आवेदन पर विचार कर सकें और सीख सकें कि आपको एक स्थानीय गाइड कैसे बनाया गया है।



    क्या स्थानीय गाइड्स जिन्हें कनेक्ट लाइव 2020 के लिए आवेदन करने से पहले किसी कार्यक्रम में भाग लेने के लिए आमंत्रित किया गया था?

    सभी आवेदकों को ऊपर सूचीबद्ध कारकों के आधार पर माना जाएगा। पिछली घटना में शामिल होना कनेक्ट लाइव 2020 में भाग लेने के लिए योग्य होने से स्थानीय गाइड को न तो गारंटी देता है और न ही अयोग्य घोषित करता है।



    कनेक्ट लाइव में क्या होता है?


    उपस्थित लोग Google उत्पादों के बारे में नवीनतम समाचार सीखेंगे, गोगलर्स और साथी स्थानीय मार्गदर्शकों से मिलेंगे, और उनके योगदान को बेहतर बनाने के लिए प्रेरक तरीके खोज सकते हैं। उपस्थित लोगों के पास अपनी प्रतिक्रिया और विचार सीधे गोगलर्स के साथ साझा करने का अवसर होगा। प्रत्येक वर्ष के विशिष्ट प्रारूप और घटनाओं को आश्चर्यचकित रखा जाता है, लेकिन आप सीखने, दोस्ती, उत्सव और जीवन भर के अनुभव की उम्मीद कर सकते हैं।



    कनेक्ट लाइव में भाग लेने के लिए कितने स्थानीय गाइड चुने जाएंगे?


    हमें प्राप्त होने वाले कई एप्लिकेशनों में से, हम 200 सबसे गतिशील लोकल गाइड्स का चयन करेंगे।



    क्या आप हर वीडियो देखेंगे?


    प्राप्त आवेदनों की मात्रा के कारण, हम ऊपर उल्लिखित कारकों के आधार पर आवेदनों की समीक्षा को प्राथमिकता देंगे। सबसे महत्वपूर्ण कदम यह सुनिश्चित करना है कि आपके द्वारा सबमिट किया गया YouTube वीडियो लिंक एक कामकाजी लिंक है । आवेदक कभी-कभी टूटे लिंक, उत्पादन लिंक या निजी वीडियो सबमिट करते हैं। आपके YouTube वीडियो को अपलोड करने के बाद, इसे "सार्वजनिक" या "असूचीबद्ध" पर सेट करें, लेकिन "निजी" नहीं। दुर्भाग्य से, यदि हम आपके YouTube वीडियो तक नहीं पहुंच सकते हैं, तो आपके कनेक्ट लाइव एप्लिकेशन पर विचार नहीं किया जाएगा। YouTube सहायता केंद्र में अधिक मार्गदर्शन है।



    मैं अंग्रेजी नहीं बोलता, क्या आप अनुवाद प्रदान करेंगे?


    हमारे वैश्विक समुदाय की सर्वोत्तम सेवा के लिए, कनेक्ट लाइव 2020 पूरी तरह से अंग्रेजी में प्रस्तुत किया जाएगा। अनुभव का अधिकतम लाभ उठाने के लिए, उपस्थित लोगों को यह पुष्टि करने की आवश्यकता होगी कि वे अंग्रेजी में सभी आवेदन सामग्रियों को जमा करने के अलावा अंग्रेजी में दक्षता से संवाद कर सकते हैं।



    क्या आप मेरी यात्रा और वीजा या एस्टा के लिए भुगतान करेंगे?


    प्राथमिक आगमन और प्रस्थान की तारीखों पर उड़ानें, परिवहन और होटल ठहरने की व्यवस्था और भुगतान Google द्वारा किया जाएगा। ईवेंट की अवधि के दौरान भोजन Google द्वारा कवर किया जाएगा। एक आवेदन के लिए वीज़ा या ईएसटीए शुल्क का भुगतान भी Google द्वारा किया जाएगा। हालांकि, उपस्थित व्यक्ति अपने स्वयं के वीजा प्राप्त करने के लिए जिम्मेदार होंगे, हालांकि यदि आवश्यक हो, तो उन्हें अपने आवेदन के साथ सहायता के लिए निमंत्रण पत्र प्रदान किया जाएगा।



    यदि चयनित है, तो क्या मैं अपनी यात्रा का विस्तार करने या मेहमानों को लाने में सक्षम हूं?


    चयनित होने पर, उपस्थित व्यक्ति अपने खर्च पर अपनी यात्रा का विस्तार करने में सक्षम होंगे। मेहमानों को किसी भी कार्यक्रम की अनुमति नहीं है और उपस्थित लोगों के स्वयं के खर्च पर भी हैं, हालांकि प्रत्येक होटल के कमरे को उपस्थित लोगों को केवल दो लोगों को अधिकतम समायोजित किया जा सकता है।



    क्या आप केवल प्रति देश एक प्रतिनिधि चुनते हैं?


    हम प्रत्येक आवेदक के देश की परवाह किए बिना सभी पूर्ण आवेदनों पर विचार करेंगे। हमारा लक्ष्य ऐसी घटनाएँ बनाना है जो Google मैप्स की तरह ही विविध और समावेशी हो। पिछले साल, 200 कनेक्ट लाइव उपस्थित लोगों ने 64 विभिन्न देशों और क्षेत्रों का प्रतिनिधित्व किया।



    मैं पिछले सहभागियों और वर्तमान आवेदकों के साथ अधिक जानने के लिए कहां से संवाद कर सकता हूं?


    हमारे सामुदायिक मंच पर जाएं, कनेक्ट करें , जहां पिछले चार वैश्विक घटनाओं में से प्रत्येक के पूर्व छात्रों में एक विशेष प्रोफ़ाइल बैज है। वहाँ, वर्तमान आवेदक और पिछले उपस्थितगण कार्यक्रम की जानकारी और विचारों के साथ यात्रा, भोजन, फोटोग्राफी और मिलने-जुलने के बारे में आवेदन सलाह और कहानियाँ साझा कर सकते हैं । यदि चयनित, लगभग सभी घटना पत्राचार कनेक्ट लाइव 2020 निजी चर्चा क्षेत्र के भीतर कनेक्ट पर जगह ले जाएगा, इसलिए यदि आप कनेक्ट पर पहले से ही बहुत सक्रिय नहीं हैं, तो हम आपको मंच का पता लगाने और समुदाय को जानने के लिए प्रोत्साहित करते हैं!



    आवेदन जमा करने के बाद क्या होगा?


    जब कोई एप्लिकेशन सफलतापूर्वक सबमिट किया जाता है, तो आवेदक अपनी स्क्रीन पर एक धन्यवाद संदेश देखेंगे, साथ ही एक ही दिन की पुष्टि ईमेल प्राप्त करेंगे। यदि आप 18 मई, 2020 तक चुने गए हैं, तो स्थानीय गाइड टीम आपको ईमेल करेगी।



    चयनित आवेदकों को कब सूचित किया जाएगा?


    18 मई, 2020 तक चयनित आवेदकों को ईमेल किया जाएगा।



    अगर मुझे नहीं चुना गया है तो क्या मुझे बताया जाएगा?


    सभी आवेदक 18 मई, 2020 तक एक निर्णय ईमेल प्राप्त करेंगे। यदि आप हमसे कोई ईमेल नहीं देखते हैं, तो अपने स्पैम फ़ोल्डर की जाँच करना सुनिश्चित करें। कनेक्ट , इंस्टाग्राम , फेसबुक , ट्विटर और यूट्यूब पर स्थानीय गाइड के साथ संपर्क करके भविष्य की घटनाओं और घोषणाओं के लिए नज़र रखें ।

    और नया पुराने