Header Ads Widget

Coronavirus Caller Tune Deactivate कैसे करे


Coronavirus Caller Tune Deactivate कैसे करे

भारत सरकार ने कोरोना रोग को लोगो में जागरूक करने के लिए जी तोड़ मेहनत कर रहा है. ताकि लोग कोरोना के विषय में जागरूक रहे है दुसरो को भी जागरूक करे.


इसी जागरूक अभियान में Health Minister of india ने टेलिकॉम डिपार्टमेंट से कहा है कि जितने भी भारत में मोबाइल सर्विस प्रोवाइडर है उनके caller tune पे ३०-सेकंड क COVID-19 के ringtone सभी यूजर के नंबर पे set कर दे.

इसीलिए आज आप जब भी किसी भी BSNL, MTNL, Reliance Jio, Airtel, Vodafone और Idea पे कॉल करते है तो आपको कोरोना से बचने के बारे में बताया जाता है.
इस coronavirus caller tune को भारत के 117.2 करोर लोगो को कोरोना के बारे में जागरूक करने में मदद मिलेगा.

इस coronavirus caller tune पे सबसे पहले एक व्यक्ति के खासने का आवाज आता है फिर आपको कुछ नुस्खे बताते है कि कैसे आप कोरोना वायरस से खुद को और अपने family को बचा सकते है.

लेकिन हममे से कुछ भारतीय लोगो को ये ringtone पसंद नहीं आता है तो आज हम आपको इस लेख के ज़रिये बताने वाले है कि कैसे आप अपने फ़ोन पे इस coronavirus caller tune deactivate करेंगे.


Coronavirus Caller Tune Deactivate कैसे करे हिंदी में 


  • Step-1 सबसे पहले आप अपने contact list से किसी भी नंबर को dial कर कॉल करे.
  • Step-2 अब कोरोना वायरस के alert message का इंतज़ार और जब भी आपको कोरोना वायरस का tune सुनते है उसी वक़्त आप 1 Press (दबा) दे
  • Step-3 आपके तुरंत 1 Press करते कोरोना वायरस का caller tune बंद हो जायेगा और normal caller tune बजने लगेगा जिसे यूजर ने set किया है.

भारत में कोरोना वायरस के केसेस दिन-ओ-दिन बढ़ते जा रहे है भारत सरकार ने 15 अप्रैल तक सभी visa को सस्पेंडेड कर दिया है.
 

टिप्पणी पोस्ट करें

0 टिप्पणियां