Header Ads Widget


Top 5 Free Meme Generator Website


क्या आप memes बनाने के सौकीन है और अपने ब्लॉग social media page के लिए memes बनाना चाहते है तो हम आपकी मदद करने वाले है इस लेख के ज़रिये.
memes का प्रयोग आज कल social media पे बहुत ज्यादा हो रहा है यहा तक कि बॉलीवुड के सुपर स्टार अमिताभ बच्चन भी आजकल कोरोना वायरस के कारन खुद घर पे रह रहे है और अपने social मीडिया पे खुद के बनाये गए memes शेयर कर रहे है जिसे लोग पसंद भी कर रहे है.

अगर आप memes के बारे में और अधिक जानना चाहते है तो आप इसे पढ़े: Memes meaning in Hindi





    memes बनाने के लिए आप किसी के भी फोटो का प्रयोग कर memes बना सकते है. वो फोटो चाहे अपने दोस्तों का हो या फिर किसी फिल्म स्टार का. मैं भी फेसबुक पे अक्सर अपने दोस्तों का memes बना कर उनके birthday पे उन्ही memes से उन्हें wish करता हूँ 

    आज हम ऐसा ही आपके लिए Top 5 Free Meme Generator Website लिस्ट ले कर आये है जिसका प्रयोग कर आप फ्री में memes बना सकते है. और अपने दोस्तों के साथ या फिर social media पे शेयर कर ज्यादा लाइक्स पा सकते है.


    • Quick meme



    यह एक फेसबुक कि तरह दिखने वाला memes वेबसाइट है जहा आपको बहुत सारे बनाये हुए memes मिल जायेगा जिसका प्रयोग आप फ्री में कर सकते है.
    इस वेबसाइट के हर एक memes के right side पे आपको like और meh का option दिखाई देगा जैसे फेसबुक पे like और hug reaction दिखाई देता है.
    अगर आप खुद memes बनाना चाहते है तो इस वेबसाइट पे जा कर रजिस्टर कर बना सकते है




    • Meme Generator - Imgflip  



    यह हमारे लिस्ट पे memes बनाने के दुसरे नंबर पे डाला गया है. Meme Generator - Imgflip से आप 1000 से भी ज्यादा फोटो के memes बना सकते है इस वेबसाइट पे आपको image या फोटो ज़्यादातर कार्टून टाइप के ही मिलेगा.

    अगर आपको इस वेबसाइट के ज़रिये memes बनाना है तो आपको यहा account खोल कर ही memes बना सकते है




    • Meme Center



    यह एक मोबाइल और वेबसाइट से memes बनाने वाली वेबसाइट है जहा से आप विभिन्न तरह के फोटो के ज़रिये memes बना सकते है  अगर आपके पास स्मार्ट फ़ोन है तो आप इनके एप्प अपने मोबाइल पे डाल कर फ्री में memes generate कर सकते है.




    •  Kapwing – meme Generator



    ये text memes with फोटो बनाने का एक अच्छा वेबसाइट है जहा से आपको किसी भी तरह के memes बनाए के लिए account open करने कि ज़रूरत नहीं है
    लेकिन अगर आप अपने बनाये हुए memes को save करना चाहते है तो आपको इसपे एक account open करना होगा. जहा आप 500MB तक का फ्री स्पेस मिलता है.



    • DIYLOL


     इस वेबसाइट से आप limited photos के ज़रिये ही memes बना सकते है इस वेबसाइट पे memes बनाए के लिए account कि ज़रूरत नहीं पडती है. और नहीं आपको इसपे login करने का option मिलता है. 

    इसपे दिए गए सिर्फ 15 photos का आप प्रयोग कर सकते है जो कि यूजर के लिए बहुत हे दुःख कि बात है.




    आखरी शब्द



    memes का प्रयोग आप फेसबुक पे अगर करते है तो आपको बहुत सारा like एंड कमेंट मिलता है जिससे आपका page अच्छी क्वालिटी का हो जाता है.
    क्या आप जानते है फेसबुक पे बहुत सारे ऐसे memes फेसबुक page है जिनके like करोडो में है. 


    इन फेसबुक पे इतने like है कि इन page के owner को इसी page से अच्छी खासी कमाई हो जाती है क्युकी ये अपने फेसबुक पे लोगो के लिए ads चलते है जिससे उन्हें अच्छा ट्रैफिक मिलता है.

    आप भी अपना एक फेसबुक पे page बनाये और memes बना कर लोगो को हंसाये और खुद भी हँसे
    और नया पुराने