Header Ads Widget


Ghar Baith Online Paise Kaise Kamaye

आज के competition के दुनिया में कौन ऐसा बंदा या बंदी है जो पैसे कमाना नहीं चाहता है क्या आपको पता है हम मनुष्य का व्यवहार ही ऐसा है कि हम जितने भी कमाई कर ले लेकिन अपनी कमाई से खुश नहीं होते है.

मेरे तरफ बहुत से लोग है जो प्राइवेट कंपनी पे कार्यरत है और काम कर खुद का और अपने परिवार का पेट पाल रहे है. ऐसे जॉब में अगर आपको फ्री टाइम में एक पार्ट टाइम का जॉब मिल जाये तो आपके लिए कैसा होगा ?

हर कोई चाहता है कि अपने फ्री समय में कुछ और काम कर ले और थोडा और पैसे कम ले है ना ?

आज इस लेख में हम आपको Ghar Baith Online Paise Kaise Kamaye जाते है के बारे में जानकारी देने वाले है. यहा शेयर किये गए जनकरी हमने काफी रिसर्च कर आप लोगो के लिए लिस्ट किया है जिससे आप भी थोडा कमाई कर सकते है.

यहा शेयर किये गए पैसे कमाने के तरीको के लिए आपको थोडा knowledge और एक लैपटॉप/डेस्कटॉप और internet कनेक्शन कि आवश्यकता होगा. क्युकी हमारे ब्लॉग का टाइटल ही है ऑनलाइन से पैसे कैसे कमाए है न ?

internet तो आज देखा जय तो सभी के पास रहता ही है और अगर आप थोडा खुद के लिए इन्वेस्ट कर सको तो एक लैपटॉप ले लो नहीं तो नोटपैड के जरिये भी आप कम कर सकते है.
हम आपको यह नहीं कहेंगे कि आप हमारे बताये गए जितने भी तरीके है सब पे काम करे क्युकी अगर आप एक साथ इतने चीज़ करते है तो कभी भी अपनी life में sucess नहीं हो सकते है.






    किसी भी चीज में success होने के लिए आपको उस किसी एक चीज को पकड़ कर उसपे काफी रिसर्च करना पड़ेगा और फिर उसपे कई महीनो तक स्मार्ट काम करना पड़ेगा.
    आज के समय में आप हमेशा स्मार्ट काम को preferred करे क्युकी handwork सभी करते है लेकिन smart-work कि बात कि कुछ अलग है.

    चलिए बिना समय गवाए हम ऑनलाइन mobile se paise kaise kamaye 2020  को जानते है 


    • App Se Paise Kaise Kamaye


    इसके टाइटल को पढ़ कर आपको लग रहा होगा एप्प से पैसे कैसे कमाते है हमारे पास तो एप्प हे नहीं है है न ?

    तो आपके डरने कि जरुरत नहीं है अगर आपके पास एक स्मार्ट फ़ोन है तो आप उस फ़ोन के जरिये रोजाना थोडा सा समय निकाल कर काम करे. एप्प के ज़रिये पैसे कमाने के बहुत से तरीके है आइये जानते है क्या क्या है :-


    • App Review – इसपे आपको किसी apps को यूज़ कर उसका रिव्यु playstore पे लिखना होगा. इसके लिए आप फेसबुक पे BUY & SELL के जितने ग्रुप्स है सभी को join कर ले वह बहुत से यूजर है जो नए एप्प develop करते है वो अपने एप्प रिव्यु करने के लिए 60 रुपये से 100 रुपये तक आपको देते है.
    • Google Opinion Rewards- ये एक गूगल का एप्प है जिसका प्रयोग कर आप ऑनलाइन सर्वे कर पैसे कम सकते है यहा आपको रोज 1 से २ सर्वे मिलते है जिसे आपको कम्पलीट करना होगा.
    • Swagbucks – ये भी एक आप है जहा आपको विभिन्न तरह के एक्टिविटी कर पैसे कम सकते यहा आपको ये एक्टिविटी करना पड़ेगा जो हर किसी के लिए एक आसन काम है 

    • सर्वे करना 
    • प्रश्नों के उत्तर
    • game खेला
    • विडियो देखना 
    • daily Polls 

    जहा से आप 3 से 25 डोलर तक कम सकते है जिसे आप बाद में गिफ्ट card के ज़रिये ऑनलाइन से कुछ भी प्रोडक्ट्स अपने कीमत के हिसाब से खरीद सकते.

    • Mesho app – मैशो एक ऑनलाइन शौपिंग वेबसाइट है जहा आप join कर वह के किसी भी प्रोडक्ट्स को resell कर सकते है ये एप्प लडकियों के लिए best एप्प है क्युकी लडकिया किसी भी कॉस्मेटिक या cloths प्रोडक्ट्स को आसानी से sell कर अच्छा खासा पैसा कम सकते है. 
    इस एप्प से पैसे कमाने के लिए कोई लिमिट नहीं है आप जितना चाहे sell कर और उतने हे पैसे कमाओ.



    • Digital marketing se Paise Kamaye



    अगर आपको HTML, CSS, JAVASCRIPT,PHP, CMS जैसा skill अपने पास है और आप इसे अच्छे से यूज़ करना जानते है तो आप एक डिजिटल मार्केटिंग एजेंसी खोल कर पैसे कम सकते है.

    इसके लिए आपको एक वेबसाइट कि जरुरत पड़ेगा जहा आप अपने skill और अपने सर्विस को लोगो तक वेबसाइट के माध्यम से पहुंचा सकते है. जिससे आपने क्लाइंट्स आपको कॉल कर आपको वेबसाइट बनाने का ऑफर दे सकते है. और उनके लिए वेबसाइट बना कर पैसे कम सकते है .मैं भी ब्लॉग्गिंग के साथ साथ डिजिटल मार्केटिंग करता हूँ. 

    डिजिटल मार्केटिंग के आपके शहर के आस पास के बड़े सिटी को टारगेट करे जिससे आपको नए क्लाइंट्स मिलने कि सम्भावना ज्यादा होती है. और हो सके तो google ads का प्रयोग करे.

    एक static वेबसाइट बनाने के लिए कुछ डिजिटल मार्केटिंग एजेंसी 3000 रुपये से 5000 रुपये तक चार्ज करती है जहा आपका खर्चा  करना पड़ता है 

    Domain खरीदने के लिए – 500 से 800 रुपये
    Hosting के लिए – 1500 रुपये 
    Template आप internet से फ्री डाउनलोड कर खुद edit कर ले  

    कुल लगत = 2300 रुपये लाभ = 2700 रुपये अगर आपको हर महीने 5-6 नए क्लाइंट्स मिल गया तो 13000 रुपये आसानी से कम लेंगे.


    • Freelancing Se Paise Kamaye 



    फ्रीलांसिंग भी आज पैसे कमाने का एक अच्छा platfrom है जहा से लोग हर महीने लाखो रुपये कमा रहे है लेकिन यहा से आपको पैसे कमाने के लिए skill कि जरुरत पडती है. skill चाहे जो भी हो लेकिन आपको उस skill में अवबल होना पड़ेगा.

    यहा आपको भारत के अलावा पुरे विश्व से क्लाइंट्स आसानी से मिल जायेगा इसके लिए आपको फ्रीलांसिंग वेबसाइट पे account बनाने कि जरुरत है उसके बाद आप बिड कर सकते है.

    फ्री के account पे आपको कुछ हे बिड मिलता है आप बिड उन्हें प्रोजेक्ट्स पे करने जिसे आप आसानी से कर सके है क्लाइंट्स भी आपके काम से खुश हो जाये.
    भारत में popular कुछ फ्रीलांसिंग वेबसाइट 

    • Freelancer 
    • Upwork
    • Fiver

    Affiliate Marketing Se Paise Kamaye



    एफिलिएट मार्केटिंग भी पैसे कमाने का एक अच्छा जरिया है जहा आप ऑनलाइन पे अपने मन पसंद के किसी भी प्रोडक्ट्स को sell कर comission कम सकते है.
    Affiliate Marketing पे आप  flipkart, amazone, किसी भी ecommerce वेबसाइट के प्रोडक्ट्स को sell कर सकते है. आज बहुत से ब्लॉगर को मैंने देखा है ये अमेज़न का एफिलिएट मार्केटिंग ज्यादा करते है.

    amazone के एफिलिएट मार्केटिंग को वो अमजोने के ऐसे प्रोडक्ट्स को सेलेक्ट करते है जिसका sell ज्यादा है लेकिन उसपे बहुत से कम लोग काम करते है. ऐसे में वो ब्लॉगर उस प्रोडक्ट्स के keywords कि एक अच्छी खासी लिस्ट निकल कर उसपे ब्लॉग बना कर उस प्रोडक्ट्स का रिव्यु लिखना शुरू कर देता है.

    और एक समय ऐसा आता है जब आप उस keyword पे रैंक कर जाते है और आपका प्रोडक्ट्स sell होने लगता है.

    Pro tip: Affiliate Marketing में आप उन्ही प्रोडक्ट्स का रिव्यु या sell करे जिसका comision ज्यादा हो. इससे आपको ज्यादा मुनाफा मिलेगा.

    किसी भी प्रोडक्ट्स क Affiliate Programe join करने के लिए उस प्रोडक्ट्स का नाम से साथ Affiliate जोड़ कर गूगल पे सर्च करे.

    • उधाहरण 1 

    amazon का एफिलिएट प्रोग्राम के लिए सर्च टर्म

    Online Paise Kaise Kamaye

    • उदहारण २

    flipkart affiliate के लिए गूगल पे सर्च टर्म 


    Online Paise Kaise Kamaye


    • Blogging Se Paise Kamaye 



    अगर आपने ब्लॉग्गिंग के बारे में सुना है और ब्लॉग्गिंग सीखना चाहते है तो इसके ज़रिये भी अच्छे खासे पैसे कमा सकते है, लेकिन ब्लॉग्गिंग पे कदम रखने से पहले आप कुछ चीजो का ज्ञान जरुर ले ले जो कि है 

    1. SEO
    2. Keyword Research

     ये दो चीजो ब्लॉग्गिंग में बहुत ज्यादा प्रोयग करना पड़ता है तभी आपका ब्लॉग आपको पैसे कम के दे सकता है.

    आज भारत में ब्लॉग्गिंग के जन्मदाता जो कि अमित अगरवाल है उनके ब्लॉग्गिंग से पैसे कमाने के तरीके को देख कर आज बहुत से ब्लॉगर भारत में आपको देखने को मिलेगा इनके अलावा भी बहुत से ब्लॉगर है जो ब्लॉग्गिंग कि दुनिया में चरम सीमा पर पहुँच चुके है 

    • अमित अगरवाल
    • हर्ष अगरवाल
    • श्रीनिवास तामडा
    • इमरान उद्दीन

    और भी बड़े बड़े ब्लोग्गेर्स है जिन्हें आप गूगल पे सर्च कर देख सकते है.

    ब्लॉग्गिंग से पैसे कमाने के लिए आपको blogger.com या फिर wordpress पे ब्लॉग्गिंग करना चाहते है तो आपको इनका hosting प्लान खरीदना पड़ेगा.

    मैं आपको suggest करूँगा अगर आप नया ब्लॉग सीखना और शुरू करना चाहते है तो आप ब्लॉगर का ही प्रयोग करे क्युकी ये बिकुल फ्री है और आप चाहे तो custom domain का प्रयोग भी कर सकते है.

    ब्लॉग पे आपको आर्टिकल लिखना होगा और ट्रैफिक लाना पड़ेगा और पैसे आप किसी भी ad network का प्रयोग कर या फिर backlinks sell कर या किसी भी डिजिटल प्रोडक्ट्स का रिव्यु कर अच्छा खासा पैसे कम सकते है.

    ब्लॉग से पैसे कमाने कि कोई सीमा नहीं है जितना ज्यादा ट्रैफिक उतना ही पैसा है इसपे.


    • Online game khel kar Paise Kamaye



    अगर आपको ऑनलाइन game खेलना पसंद है तो आप ऑनलाइन गेम खेलकर भी पैसे कम सकते है ऑनलाइन game के बहुत से वेबसाइट या एप्प available है हमने कुछ भरोसे वाले game को यहा लिस्ट किया है जिसका इस्तेमाल आप कर सकते है.

    • Play Rummy Online 
    • Dream11 Pro
    • Ludo



    • Surveys Se Paise Kamaye



    अगर आप ऑनलाइन पैसे कमाना चाहते है तो आप सर्वेस कर भी पैसे कम सकते है इसपे आपको ऑनलाइन एक एग्जाम कि तरह प्रश्न दिए जायेंगे जिसका उत्तर आपको देना होगा आपके उत्तर देने के बाद कम्पलीट button पे क्लिक कर surveys को submit कर दे. और आपका सर्वे वेरीफाई होने के बाद आपको पैसे मिल जाते है 

    • Toluna Influencers 
    • Panel Champ
    • ADSaybucks



    • Translating Se Paise Kamaye



    आज के समय में आप बहुत से ऐसे popular ब्लॉगर को देखे या तो न्यूज़ भी देखते है तो वो न्यूज़ या ब्लॉग इंग्लिश पे ज्यादा होते है ऐसे में उस न्यूज़ चलने वाले लोगो के लिए हिंदी में न्यूज़ लिखना कठिन हो जाता है ऐसे में वो एक ट्रांसलेटर hire कर लेते है.

    ट्रांसलेटर का काम है किसी भी language का ब्लॉग किसी भी language पे ट्रांसलेट करना. ऐसे project आपको freelancer वेबसाइट पे ज्यादा देखने को मिलेगा जहा से आप बिड कर project ले सकते है.



    • Social Media Se Paise Kamaye



    अगर आपके पास कोई social मीडिया page है जिसके लाखो followers या likes है ऐसे में आप उस social मीडिया page का प्रयोग पैसे कमाने के लिए कर सकते है.

    सोशल मीडिया पे जिस जिस भी page पे यूजर का ज्यादा इंगेजमेंट होता है वह लोग advertisement करना शुरू कर देते है जो आपको कुछ एक्स्ट्रा पैसे कमाने को मिल जाता है. advertisement कि कीमत page के likes और followers के ऊपर डिपेंड करता है.


    • Content Writing Se Paise Kamaye



    अगर आपको लिखना पसंद है और आपके पास काफी समय रहता है तो आप किसी ब्लॉग या वेबसाइट के लिए कंटेंट लिख सकते है. इसके लिए आपको गूगल पे जा कर न्यूज़ वेबसाइट या ब्लॉग पे guest post के page पे जनकरी ले सकते है.

    यही नहीं आप चाहे तो linkedin का प्रयोग भी कर सकते है वह मैंने बहुत से लोगो को देखा है जिन्हें कंटेंट राइटर कि जरुरत पडती है. कंटेंट राइटर per word के 20-30 पैसे चार्ज करते है 
    अगर आप रोजाना 1 आर्टिकल 1000 शब्दों के लिखते है तो आप आसानी से 300 रुपये कम सकते है. जिसका महीने में 9000 रुपये बनता है.


      

    YouTube Se Paise Kamaye



    youtube से पैसे कमाने के बारे में आप सब जानते हे होंगे अगर नहीं जानते है तो आपको ये आर्टिकल पढना चाहिए : YouTube से पैसे कैसे कमाए.
    Youtube पे अब ads लगा कर मोनेटाइज करना आसन नहीं है और मुस्किल भी नहीं है 

    आपके पास youtube चैनल है और आप उसपे ads चला चाहते है तो आपको सबसे पहले 1000 suscribe और 4000 घंटे विडियो का watch time होना चाहिए तभी आप ads के लिए अप्लाई कर सकते है.




    • Sell your Products Online Se Paise Kamaye



    अगर आप import export के बारे में सुने है तो आप इसके ज़रिये भी पैसे कम सकते है. इसपे आप दुसरे देशो से किसी भी प्रोडक्ट्स को कम कीमत पे buy कर india पे अधिक कीमत पी बेच सकते है.

    आप sell करने के लिए अमेज़न या फ्लिप्कार्ट का प्रयोग कर सकते है लेकिन इसे join करने के लिए आपके पास GST नंबर होना जरुरी है 

    दूसरा तरीका है आप किसी ऐसे प्रोडक्ट को ऑनलाइन से buy करने जो सौकीन प्रोडक्ट्स है जैसे watches, कॉस्मेटिक items,  lighter, bike custom parts इनको आप कम कीमत पे alibaba से buy करे और social media पे ads दाल कर इनको sell कर सकते है. आप चाहे तो olx या quicker का प्रयोग भी कर सकते है 
    Bitcoin Se Paise Kamaye

    बिटकॉइन ये आने वाले फ्यूचर है अगर आपको इसके बारे में जानकारी नहीं है तो पढ़े Bitcoin क्या है और इससे पैसे कैसे कमाए 

    bitcoin एक डिजिटल asset है सोने चांदी कि तरह सोना अगर आप एक तरह से देखे तो ये बस एक मेटल है और दुसरे नज़र से देखे तो एक पैसा है. ठीक उसी तरह bitcoin भी है.
    बिटकॉइन से पैसे कमाने के लिए आप पहले blockchain टेक्नोलॉजी के बारे में अच्छे से रिसर्च कर ले फिर इस्पे निवेश करे. बिटकॉइन एक शेयर मार्किट कि तरह है जहा आप इसे कम कीमत पे buy और अधिक कीमत होने पर sell कर सकते है, 



    • Ebooks Sell Se Paise Kamaye



    अगर आप एक जाने माने लेखक है तो आप एक ebooks लिख है जिसे ऑनलाइन sell कर अच्छा पैसा कम सकते है.

    आज बहुत से ब्लॉगर पैसे कमाने के लिए इस process का प्रयोग करते है जहा वो सिर्फ book हे नहीं बल्कि keywords या keyword research tool के account बारे में एक book बना कर 99 रुपये से 199 रुपये में बेचते है. और अच्छा खासा पैसे कम लेते है.


       

    • Buy and Sell Domain Se Paise Kamaye



    अगर आप domain से पैसे कमाना चाहते है तो आप www.expireddomains.net का प्रयोग कर एक अच्छा खासा domain खोजे इसपे आपको समय लगेगा लेकिन अगर आप एक अच्छा domain खोज के निकलते है जिसका backlinks अच्छा है और जिसका DOMAIN AUTHORITY भी 20-50 के बीच है के domains को आप social media पे buy and sell ग्रुप्स पे बेच सकते है.


    एक उच्चा DA वाला expired domains कि कीमत 3000 रुपये से 5000 रुपये तक होती है.

    • आखरी शब्द



    हमने यहा ऑनलाइन पैसे कमाने के जितने भी जनकरी दिए है सारे के सारे अच्छे है और काफी रिसर्च कर लिखे है ताकि आप भी कुछ पैसे कम सके. ऑनलाइन से पैसे कमाना आसन है बस आपको अपना थोडा सा दिमाग लगाना पड़ेगा. 


    हमारे बताये हुए जानकारी में से जो भी तरीका आपको पसंद है उसपे फोकस करे sucess जरुर मिलेगा. क्युकी मेहनत करने वालो कि कभी हार नहीं होती है.

    और नया पुराने