Header Ads Widget

PUBG Game Se Paise Kaise Kamaye 2020

PUBG से पैसे कैसे कमाए  जब भी PUBG का नाम लिया जाता है तब आपको पता चल जाता है कि कि ये एक ऑनलाइन MULTIPLAYER game है जिसे दुनिया भर से लोग खेलते है ये एक फ्री game है और लोगो में यह काफी popular है लेकिन क्या आपको पता है बहुत से ऐसे लोग है जो PUBG game के ज़रिये पैसे कम रहे है ?

आपको यह बात सुन कर चौकीत जरुर होंगे लेकिन यह एक सच बात है आज हमारे जैसे कुछ लोग ऐसे भी है जो रोजाना 1000 रुपये से 2000 रुपये आसानी से इस PUBG game के ज़रिये कम रहे है. आज इस आर्टिकल पे मैं आपको पुरे details में बताने वाला हूँ कि कैसे आप घर बैठे PUBG game खेल कर पैसे कम सकते है. उससे पहले हम आपको PUBG की बारे में थोडा बता दे ताकि इसके बारे में आप और थोडा जान जाये.


PUBG क्या है 

PUBG एक ऑनलाइन game app है जहा लोग multiplayer game खेलते है ये बिकुल फ्री game है जिसे आप किसी भी अच्छे ram वाले प्रोसेसर में installed कर खेल सकते है.


PUBG कब लांच हुआ 

PUBG मोबाइल game का लंच 20 december 2017 को हुआ था


PUBG का full form क्या है.


PUBG एक PlayerUnknown's Battlegrounds का short form है जिसे हम सभी PUBG के नाम से जानते है 


PUBG कहा का game है ?

यह एक South Korean का game है जिसे Bluehole कंपनी ने बनाया है यह game एक Japanese film Battle Royale से inspired हो कर बनाया गया है 

चलिए हम आगे देखते है कि PUBG के ज़रिये पैसे कैसे कमाए जाता है.



PUBG se paise kaise kamaye


PUBG से पैसे कमाने के २ तरीके है



  1. Game खेलकर पैसे कमाए 
  2. Game host कर पैसे कमाए 


PUBG game खेलकर पैसे कैसे कमाए 


अगर आप एक अच्छा PUBG game खेलते है तो आपके लिए बहुत ही अच्छी खबर है यहा आपको play PUBG and earn money कर सकते है कुछ टूर्नामेंट ऐसे भी होते है जिसे join करने के लिए आपको 10 रुपये से 100 रुपये तक देने पड़ते है. 
इसके लिए बहुत सारी वेबसाइट internet पे मौजूद है जिसके जरिये आप थोड़े पैसे इन्वेस्ट कर अच्छा पैसा कम सकते है. 

नोट: कुछ वेबसाइट ऐसे है जो आपसे पैसे तो लेते है लेकिन कोई game नहीं होता है तो हम आपको ऐसे वेबसाइट से सावधान रहने कि सलाह देंगे.

अगर आप यहा से पैसे कमाना चाहते है तो आपको अपने मोबाइल पे PUBG game को डाउनलोड कर के रखना पड़ेगा और आपके मोबाइल का RAM जितना ज्यादा होगा उतना आपके लिए अच्छा होगा.

क्युकी इन game में आपको वही लोग ज्यादा किल करते है जो professional है और वो इसीलिए game में भाग लेते है ताकि आपको हरा कर वो भी पैसे कम सके.

  • Playerzon


Playerzon



playerzon एक PUBG ऑनलाइन गेमिंग से पैसे कमाने के लिए एक बहुत ही  अच्छा वेबसाइट है जहा से आप PUBG mobile, Free Fire, Bid to Win जैसे game खेल कर अच्छा पैसा कम सकते है

playerzon पे game खेलने के लिए सबसे पहले आपको इनका एप्प डाउनलोड करना पड़ेगा जिसे आप दिए गए links के ज़रिये कर सकते है

डाउनलोड हो जाने एके बाद आप को अपने फ़ोन पे installed कर ले और खुद को रजिस्टर कर ले यहा और जिस game को खेलना चाहते है वह रजिस्टर कर buy now कर ले. उसके बाद आपको ये PUBG या जो game आप खेलना चाहते है उस game के room का नाम और उसका password भेज देते है जिसे आप join कर game खेल सकते है.

लेकिन यहा game खेलने के कुछ रूल्स है जिन्हें आपको जानना बहुत जरुरी है अगर आपके PUBG प्रोफाइल का लेवल 40 से ज्यादा है तो आप इस खेल में भाग नहीं ले सकते है. कभी कभी आपको यहा फ्री entery जैसे गेम्स भी मिल जाता है 

  • Pixlona


Pixlona




pixlona ये भी एक ऑनलाइन PUBG गेमिंग वेबसाइट है जिसे जरिये आप game खेलकर पैसे कम सकते है. इस game को भी join करने के लिए आपको इनके एप्प को डाउनलोड कर अपने फ़ोन पे installed करना पड़ेगा 
यहा आप game खलेने के लिए paytm एप्प का प्रयोग कर सकते है और आपके जितने का price भी ये आपको आपके paytm पे ही देता है.

यहा अब तक 3000 से भी अधिक टूर्नामेंट हो चुके है और इनके customer 300000 से भी ज्यादा है.  

  • KhelPUBG


KhelPUBG



KHELPUBG पे भी आपको  इनके वेबसाइट से app को डाउनलोड कर फिर game का एंट्री फीस दे कर किसी भी game को खेल सकते है. यहा के game को join करने के लिए आपकी उम्र 18 वर्ष से ज्यादा होना जरुरी है.

Pubg Game host कर पैसे कमाए


इस process में आपको कुछ इन्वेस्टमेंट करने कि जरुरत होती है और प्रमोशन भी बहुत करना पड़ता है. साथ ही अगर आप एक web developer है तो ये काम आपके लिए और भी आसन हो जायेगा.


यहा सबसे पहले आपको एक एप्प डिजाईन करना पड़ता है जिसके ज़रिये आप अपने यूजर को आसानी से मैनेज कर सके और फिर एक वेबसाइट और social मीडिया पे खूब सारे प्रमोशन करने पड़ते है.

यहा आपको PUBG के ऑफिसियल वेबसाइट से आपको room create करने के लिए इनके cards खरीदने पड़ते है जहा आप 1 से 7 दिन तक अनलिमिटेड room क्रिएट कर मैच का आयोजन कर सकते है.


अब आपके मोबाइल पे game के लिए एक दिन set करना पड़ता है किस दिन आप किसी मैच का आयोजन करना चाहते है. अब उसी हिसाब से आप अपने game के लिए PUBG लवर्स को prize के बारे में बताये जिससे अधिक से अधिक लोग उस game को join करने जिसके आप host करने वाले है.


आपके host किये जाने वाले game के लिए आपको फीस और prize कि रकम निर्धारित करना पड़ेगा. और और वो prize कितने लोगो को मिलेगा ये भी आपको सोचना होगा.


उदाहरण के लिए मैं आज के तारीख में एक game host करने वाले हूँ जहा game के लिए एंट्री फीस 20 रुपये है और मैं सिर्फ first prize देने वाला हूँ 100 रुपये.
अब अगर मेरे उस game के लिए 10 लड़के मिल जाते है तो 10*20=200 रुपये 
मैं prize देने वाला हूँ 100 रुपये

मेरे इस game से फायदा होने वाला है 100 रुपये यानी एक game के लिए 100 रुपये मुनाफा अगर रोज 10 game आप host करते है तो 1000 रुपये का सीधा मुनाफा आपको होता है.

लेकिन यह इतना आसन नहीं है और नहीं कठिन है अगर आप टीम के हिसाब से काम करेंगे तो आपके लिए काफी अच्छा रहेगा. और आपके पास अगर app हो तो और भी अच्छा होता है क्युकी वह से आप अपने सरे यूजर के payment transaction को ट्रैक करने के सुविधा होगी.

आखरी शब्द 


हमें उम्मीद है कि हमारे इस PUBG se paise kaise kamaye लेख के बारे में पढ़ कर आपको काफी सारी जानकारी मिल गया होगा. ये सारे गेम्स खलेने के लिए आपको PUBG मोबाइल का full वर्शन game अपने मोबाइल पे डाउनलोड करना पड़ेगा. भारत में कुछ ऐसे भी यूजर है जिसका नार्मल डिवाइस होने के करना वो PUBG lite app का प्रयोग करते है जिसका size 600MB के करीबन है.

अक्सर पूछे जाने वाले सवाल 


PUBG कितने एमबी का है

PUBG game 1.4GB का game है लेकिन अगर आपके मोबाइल पे ज्यादा स्पेस नहीं है तो आप PUBG के lite app को डाउनलोड कर खेल सकते है.

PUBG kitne log khelte hain

PUBG में एक साथ 60 लोग खेल सकते है फिहाल अभी इसकी यही लिमिट है आने वाले दिनों में इसे ज्यादा लोगो के पसंद होने से सायद ये 200 या उससे भी ज्यादा हो सकते है.

PUBG किसने बनाया है

PUBG को Brendan Greene ने 2017 पे बनाया था

PUBG कैसे डाउनलोड करें

PUBG को आप playstore या फिर एप्पल के स्टोर से भी डाउनलोड कर सकते है अगर आप अपने कंप्यूटर पे खेलना चाहते है तो नीचे दिए गए लिंक के ज़रिये कर सकते है 

PLAYERUNKNOWN'S BATTLEGROUNDS -PUBG  (Code in the Box - for PC) 


और नया पुराने