Header Ads Widget

Whatsapp Par Schedule Message Kaise Bheje Tutorial

whatsapp आज हमारे daily life का एक एहम हिस्सा हो गया है बहुत से समय हमें एक message भेजना होता है वो message किसी भी प्रकार का हो सकता है जैसे रिपोर्ट्स, birthday wish message, aniversery ऐसे बहुत से चीज है जो हमें समय में भेजना होता है लेकिन बहुत से समय हम इन message या wish को समय में भेजना भूल जाते है ऐसे मैं हम आपकी मदद इस लेख के ज़रिये करने वाले है जहा हम आपको whatsapp par schedule message कैसे set करते है इसके बारे में बताने वाले है जिसकी मदद से आप advance पे किसी भी तारीख को अपना message set कर रख दे और वो message समय पर आपके दिए गए नंबर पे चला जायेगा.

Whatsapp scheduler क्या है 



whatsapp scheduler एक एप्प या एक तरह का bot है जहा आप अपने custom set किये गए message को किसी निर्दिष्ट समय में किसी को भेजने के लिए किया जाता है. इसके जरिये आपका काम बहुत ही आसन हो जाता है जब आपका समय वयस्त होता है.

SKEDit Scheduling App से अपना message schedule करे



SKEDit एक फ्री और बहुत हे आसानी से प्रयोग किये जाने वाला एक एप्प है जिसकी मदद से आप Whatsapp messages, SMS, emails, posts and set call reminders को आसानी से Scheduling कर सकते है ये एक andriod है जिसे आप playstore से जा कर डाउनलोड कर सकते है ये आपके फ़ोन को एक personal virtual assistant और autopilot mode में बदल देता है.


SKEDit Scheduling App पे message कैसे set करे



  • सबसे पहले आप अपने फ़ोन पे SKEDit app को डाउनलोड कर installed कर ले 
  • अब एप्प को open कर singup option को skip कर दे
  • अब आप अपने फ़ोन में कौन से whatsapp प्रयोग कर रहे है उसे चुने और फिर आपसे Accessibility के लिए परमिशन देना पड़ेगा. 
  • अब आप अपना contacts सेलेक्ट करे जिसे भेजना चाहते है और अपना message टाइप कर एक तारीख और समय को set कर ok कर दे 


जैसे ही आपका समय उस set किये गए समय से मिलेगा उसी वक़्त आपने जो contact select किये थे उसपे message खुद चला जायेगा.

नोट: अगर आप अपने मोबाइल पे किसी भी तरह के lock या security का प्रयोग करते है जैसे facelock, पिन कोड, फिंगर प्रिंट लॉक तो उसे आप disable कर दे वरना ये आप काम नहीं करेगा और नहीं आपका whatsapp पे scheduler किया गया message जायेगा.

  

इस एप्प के features कुछ ऐसे है 



  • Whatsapp scheduler
  • SMS scheduler
  • Facebook Post scheduler
  • Call scheduler
  • Email Scheduler



Whatsapp scheduler iPhone



अगर आपके पास iphone है तो आप अपने iphone के ज़रिये भी whatsapp के message को schedular कर सकते है इसके लिए आपको Shortcuts app डाउनलोड कर अपने फ़ोन पे installed करना पड़ेगा. 

इस एप्प के ज़रिये आप सिर्फ whatsapp scheduler ही नहीं बल्कि ये सारे चीजे भी कर सकते है एक शब्दों में कहा जाये तो यह एक best whatsapp scheduler app है internet पर. इससे अच्छा app आपको शायद और कही नहीं मिलेगा. इस लेख के ज़रिये आप अपने महत्वपूर्ण संदेशो को आप किसी को भेज सकेगे.

और नया पुराने