Header Ads Widget


jio phone se paise kaise kamaye

क्या आप एक jio phone यूजर है और अपने jio phone से कैसे पैसे कमाते है इसके बारे में जानना चाहते है तो आपको हमारा ये लेख जरुर पढना चाहिए जहा हमने jio phone के जरिये कैसे आप पैसे कमा सकते है के बारे में पूरी जानकारी दिया है और साथ में ये भी बताने कि कोशिस कि है कि आप जिओ फ़ोन से कितना कम सकते है. jio जिसे रिलायंस कंपनी के 4G सिम card के साथ लंच किया है एक समय का बहुत ही popular फ़ोन था और आज भी बहुत से ग्रामो में रहने वाले लोग जिओ फ़ोन का प्रयोग करते है और करे भी तो क्यों न क्युकी रिलायंस आपको 600 रुपये पे 4g हैंडसेट के साथ आपको एक कीपैड का फ़ोन देता है.


वैसे तो जिओ फ़ोन एक normal phone है लेकिन इसके ज़रिये आप बहुत से तरीको से पैसे कम सकते है लेकिन हम सिर्फ उन तरीको के बारे में आपको बताएँगे जिसका प्रयोग कर आप भी बिना किसी पैसे इन्वेस्ट किये पैसे कमा सकते है.




जिओ फ़ोन क्या है 



जिओ रिलायंस कंपनी का एक फ़ोन है जिसे रिलायंस के वर्तमान मालिक मुकेश अम्बानी से 4G सेवा के साथ पुरे भारत में लंच किया था. उस समय भारत में 4G फ़ोन कि कुछ हे कंपनिया बनती थी जिसपे रिलायंस कंपनी भी शामिल थी 




मोबाइल से घर बैठे पैसे कैसे कमाए





Game Se Paise Kamaye



ये देख कर आपके मन में यह ख्याल जरुर आयेगा कि कि आखिर jio phone me game se paise kaise kamaye सहि कहा ना हमने ? जी हाँ अगर आपके पास जिओ का फ़ोन है तो आप daily 2-3 घंटे game खेलकर पैसे कमा सकते है.  इसके लिए आपको jio phone के paybox पे जाना होगा वह से आप game खेलकर पैसे कम सकते है लेकिन आपके पास paytm account होना ज़रुरी है या फिर आप ludo king एप्प डाउनलोड करना होगा या फिर आपके पास अगर अच्छी RAM वाला jio फ़ोन है तो pubg lite को डाउनलोड कर के जिसके ज़रिये आप game खेलकर पैसे कम सकते है.




Whatsapp se paise kamaye



आपको एक whatsapp ग्रुप बनाना पड़ेगा जिसपे आपको बहुत सारे यूजर को add करना पड़ेगा जिसके बाद आप अपने किसी भी प्रकार के ऑफर या एफिलिएट लिंक को ग्रुप पे शेयर कर लोगो के दुवारा ऑनलाइन buy किये गए प्रोडक्ट्स के ज़रिये अच्छा खासा commission कमा सकते है आप चाहे तो telegram app का प्रयोग भी कर सकते है.



यूआरएल shortner से पैसे कमाए 



अगर आप एक जिओ फ़ोन के ग्राहक है और अपने jio phone se rupee kaise kamaye जाते है के बारे में जानना चाहते है तो आप लिंक यानी URL shortner का सहारा हे सकते है जहा आपको किसी डाउनलोडेबल चीज पर लिंक शोर्ट कर लोगो को शेयर करना पड़ेगा जिसे लोग लिंक पे क्लिक करेंगे जिसके लिए लिंक shortner वेबसाइट आपको pay per click के हिसाब से पैसे देती है. जैसे adf.ly adfoc.us 




Paytm se Paise Kaise Kamaye



अगर आप अपने जिओ फ़ोन में paytm के ज़रिये पैसे कमाना चाहते है तो आपको सबसे पहले एक paytm का account open करना होगा फिर आप अपना account verify करवा कर paytm पे game खेलकर या फिर question and answer दे कर पैसे कमा सकते है.




YouTube से पैसे कमाए 



अगर आपके पास एक अच्छा कैमरा वाला jio phone है तो आप एक mic खरीद कर खुद के किसी niche पे विडियो बना कर और उसे youtube पे छोर कर adsense के जरिये पैसे कमा सकते है. इसके लिए आपको बस एक mic पे इन्वेस्टमेंट करना पड़ेगा जहा आपको 200-500 रुपये तक का इन्वेस्टमेंट करना होता है बाकी सब कुछ आपको फ्री में मिलता है.




आखरी शब्द



अगर आप पैसे कमाने का एक बार जिद कर ले तो आप जरुर पैसे कम सकते है लेकिन हाँ आपके पास paytm या फिर किसी भी मोबाइल वॉलेट का account होना जरुरी होता है अगर आप नहीं जानते है कि jio phone me paytm account kaise banaye जाते है तो आपको हमारे ये लेख पढना चाहिए. जिसे आपको account बनाने में मदद मिलेगा.
और नया पुराने