Header Ads Widget

 

Brave browser se paise kaise kamaye

दोस्तों क्या आपने कभी सुना है की आप browser के जरिये पैसे कमा सकते है ? अगर नहीं तो इस लेख को ध्यान से पढ़े. आपने इन्टरनेट पर online paise kaise kamaye in hindi 2020 के बहुत से आर्टिकल पढ़े होंगे जहा आपने बहुत से ऑनलाइन पैसे कमाने के तरीके के बारे में सीखे होंगे लेकिन आपको यह मालूम नहीं था की आप एक brave browser के जरिये ऑनलाइन सर्फिंग कर के पैसे कमा सकते है. अगर आप ज्यादा browser का प्रयोग इन्टरनेट में करते है या फिर आप एक साइबर कैफ़े चलते है तो यह ट्रिक्स आपके बहुत काम आने वाला है क्युकी यहा आपको ज्यादा काम browser पे करना होगा. 

Read More

browser हम सभी के डिवाइस पे मौजूद रहता है और जब भी हम किसी भी चीज को इन्टरनेट पे तलाश करते है तो हमने browser की जरुरत पड़ती है. लेकिन क्या आपको कभी किसी भी browser के आपके यूज़ के लिए आपको कभी पैसे दिए है ? इसका जवाब है नहीं. लेकिन अगर आप brave browser for pc का प्रयोग करते है इसके प्रयोग करने के लिए आपको पैसे देती है. इसके बारे में ज्यादा जानने के सबसे पहले आइये जानते है आखिर brave है क्या ?

Brave browser क्या है 

यह एक तरह गूगल क्रोम की तरह दिखने वाला browser है जिसका मुखालय Brave San Francisco 512 Second St., Floor 2 San Francisco, CA 94107 में है इसे आपके advertisement experince को एक नया टेक्नोलॉजी देता है जिसे यूजर तभी देख सकते है जब उनका देखने का मन करे 


Brave Browser कैसे काम करता है.



brave browser को आप अपने मोबाइल या कंप्यूटर पे download कर installed कर ले जहा आपको brave browser की तरह से आपके स्क्रीन पर कुछ advertisement के notification आते है अगर आप in notification को देखते है तो इसके लिए brave browser आपको पैसे देती है.

brave browser आपको पैसे crypto asset BAT  के रूप में देती है जिसे हम brave reward के नाम से भी जानते है. brave browser आपको उनके advertisement का 70% revenue आपको देता है ताकि आपको एक best ad performance मिले.

Brave Browser के ads किस तरह से अलग है 



  1. brave browser पे दिखाए जाने वाले ads दुसरे ads की तरह बिकुल नहीं है बल्कि उनसे बिकुल अलग है यहा दिखाए जाने वाले ads की कुछ खासियत 
  2. ये ads आपके निजी जानकारी को नहीं लेते है 
  3. आपके browser की activity को भी ये नहीं देखते है 
  4. ये आपके ब्राउज़िंग experince को ख़राब नहीं करते है.
  5. ब्राउज़िंग के दौरान आने वाले ads जिसे अगर आप देखते है तो आपको Basic Attention Tokens (BAT) मिलते है 
  6. आप चाहे तो ही ads को क्लिक कर सकते है वरना ads खुद नहीं चल सकता है 
  7. इनके ads आपके current web page पे खुले वेबसाइट को नहीं बदलता है 

 


अब चलिए जानते है की कैसे आप brave browser से पैसे कमाते है.

  • STEP-1 सबसे पहले brave.comपे जाये 
आप अपने किसी भी browser पे जा कर brave.com टाइप कर वेबसाइट को open कर ले और download बटन पे क्लिक कर browser को download कर installed कर ले आप चाहे तो in browser को अपने andriod या फिर iso के app स्टोर से भी download कर सकते है 


  • STEP-2 इसे आपके डिवाइस का default browser set कर ले
अब आप अपने कंप्यूटर को restart करे और फिर brave के icon पर क्लिक कर open कर जहा आपको आपका डिवाइस brave को default browser set करने को बोलेगा जिसे आपको default कर देना होगा.
  • STEP-3 अब uphold.com को open करे 
अब आपको uphold.com वेबसाइट open कर यह अपना रजिस्ट्रेशन करना होगा और अपना अकाउंट verify करवा लेना होगा. जिससे आप जब brave पे 25$ डॉलर कम ले तो उसे आप आसानी से uphold.com पे transfer कर अपने लोकल crypto exchange app के जरिये widthdrowal कर सकते है 

है ना बहुत ही आसन प्रोसेस brave browser install कर पैसे कमाने का आप इस browser के जितना ज्यादा उसे करेंगे उतना ही आपके लिए अच्छा होगा. brave browser से आप चाहे तो सालाना 200$ डॉलर तक आसानी से कमा सकते है.


आखरी शब्द 


हमारे इस लेख brave browser se paise kaise kamaye के बारे में पढ़ कर आप सभी को अच्छा लगा होगा और इसके जरिये आप lockdown me ghar baithe paise kaise kamaye के बारे में और एक नए तरीके को सीख गए होंगे अगर आपको ऐसे ही online paise kaise kamaye के बारे में जानना है तो हमारे इस पोस्ट पे कमेंट करे या फिर हमारे सन्देश page पे जा कर हमें सन्देश भेजे. hope इस brave browser review के बारे में पूरी तरह से हम आपको बताने में सफल हुए हो. अगर आप brave browser for android को download कर उसे करेंगे तो आपको ज्यादा फायदा होगा क्युकी हर किसी के लिए हर समय कंप्यूटर पे ऑनलाइन रहना possible नहीं होता है.
और नया पुराने