Header Ads Widget

 

India Mein Bitcoin Kaise Kharide

BITCOIN आज ज़्यादातर लोग इसके बारे में कही ना कही पढ़े और और थोड़ी बहुत जानकारी होने के वावजूद लोग जानना चाहते है की बिटकॉइन में निवेश कैसे करें ? तो दोस्तों हमारा यह लेख आपके बहुत काम आने वाला है क्युकी इस लेख में हम आपको बताने वाले है की कैसे एक नौसिखिया Bharat India Mein Bitcoin कैसे खरीद सकते है. बिटकॉइन का भविष्य में कीमत दिन ओ दिन बढ़ता जा रहा है इससे लोगो में इसके प्रति और भी रूचि बढती जा रही है अगर हम बिटकॉइन आज का रेट देखे तो यह भारत में 9 लाख रुपये प्रति एक बिटकॉइन मिलता है. और भविष्य में इसके कीमत 30-40 लाख होने की सम्भावना है. भारत में आप बिटकॉइन crypto exchange app के जरिये खरीद सकते है जो हम आपको बताने वाले है लेकिन अगर आप बिटकॉइन पे नए और है आपको इसके बारे में ज्यादा जानकारी नहीं है तो आप bitcoin whitepaper जो जरुरी पढ़े 

india में bitcoin खरीदने के लिए app
वैसे तो आज भारत में क्रिप्टो buy या sell करने के लिए हर एक नए दिन नए नए कंपनिया आ रही है लेकिन हम आपको कुछ ऐसे app के बारे में बताने वाले है जो की trusted crypto trading app है.


Binance

Binance


Binance एक Bitcoin Exchange या  Cryptocurrency Exchange app है जिसका मुख्यालय माल्टा में है इसके फाउंडर Changpeng Zhao है Binance को 2007 में लंच किया गया था लेकिन उस वक़्त ज़्यादातर लोग इसके बारे में नहीं जानते थे लेकिन जब भारत में लोग bitcoin पे निवेश करना शुरू कर दिया तब से लेकर आज तक आप सभी इसके बारे में शायद जानते होंगे.

Binance के P2P Bitcoin Exchange है जहा आप P2P के जरिये या फिर credit/debit कार्ड के जरिये पैसे add कर किसी भी क्रिप्टो को buy या sell कर सकते है. Binance पे आपको 500 से भी अधिक क्रिप्टो token https://coinmarketcap.com/exchanges/binance/ यानी coins पे आप ट्रेडिंग कर सकते है साथ ही आप यहा future trading, margin ट्रेडिंग भी कर सकते है अगर हम Binance की फीस की बात करे तो यह आपको ट्रेड करने के लिए 0.1% चार्ज लेती है. Binance  से आप कमाए गए पैसे कैश में नहीं निकल सकते है बल्कि इसके लिए आपको wazirx पे अपने बैलेंस को transfer करना होगा वह से आप पैसे निकल सकते है. Binance को join करने के लिए हमारे दिए गए लिंक का प्रयोग करे.

REGISTER ON BINANCE 




Zebpay

Zebpay


आप में से बहुत से लोग Zebpay के बारे में जानते होंगे. Zebpay भारत का एक crypto exchange है जहा से आप INR में क्रिप्टो buy and sell कर सकते है. Zebpay भारत का पहला क्रिप्टो wallet है जिसे 2015 पे लंच किया गया था और ये आज पुरे भारत में बहुत पोपुलर है. Zebpay पे आप USDT से INR में ट्रेडिंग और INR से USDT में ट्रेडिंग कर सकते है. Zebpay पे अकाउंट बनाने के लिए आपके पास पैन कार्ड आधार कार्ड और एक बैंक अकाउंट का होना जरुरी है.

Zebpay पे अगर आप ट्रेडिंग करते है तो आपको intraday यानी सुबह खरीदना और शाम को बेचना के लिए 0.01 % फीस देना पड़ता है यहा आपको हर महीने 60 रुपये membership फीस भी देना पड़ता है. यह आप 12 से ज्यादा क्रिप्टो token पे ट्रेडिंग कर सकते है. यह से widthdrowal के लिए आप 100 से 500000 रुपये निकलने के लिए आपको 10 रुपये charges देने होते है.

यह क्लिक कर Zebpay Join करे 



Wazirx

Wazirx

यह Wazirx यह भी भारत का एक bitcoin india exchange कंपनी है जिसकी स्थापना 2019 में हुआ था लेकिन इसे 2019 में ही Binance ne खरीद लिया था लेकिन Wazirx आज भी भारत में काम कर रहा है और आप Wazirx के जरिये आज भी bitcoin buy india में कर सकते है. यहा आप P2P और credit/debit card के जरिये क्रिप्टो buy and sell कर सकते है यह भारत का दूसरा सबसे बड़ा cryptocurrency exchange in india है.

Wazirx पे आपको 100 से भी ज्यादा token पर आप ट्रेडिंग कर सकते है और यह आपको ट्रेडिंग करने के लिए आपको 0.2% फीस देना होता है. आप चाहे तो आपके token को Wazirx पे भी ट्रेडिंग कर सकते है या फिर Binance पर भी इसके इसके लिए आपको किसी भी तरह का ammount नहीं देना पड़ता है.

यहा क्लिक कर Wazirx join करे




CoinDCX

coinCDX

यह CoinDCX भारत का largest and safest Cryptocurrency Exchange है इसे हाल ही में 2020 में लंच किया गया है यहा आपको बहुत साड़ी तादाद में token मिलता है जहा आप buy कर sell कर सकते है. CoinDCX की एक बात हमें ज्यादा अच्छा लगा की यह आप ज़्यादातर token को INR पे buy कर सकते है लेकिन दुसरे cryptocurrency exchange india में आपको ऐसा बहुत कम देखने को मिलता है. और भी CoinDCX की एक ख़ास बात है की आप यह 10 रुपये के बिटकॉइन भी खरीद सकते है. CoinDCX पे आप Spot, mergin, future ट्रेडिंग भी कर सकते है. अगर इसकी फीस की बात करे तो यह आपको 0.1% फीस देना पड़ता है maker और taker की कोई फीस यहा नहीं होती है.

यह क्लिक करे CoinDCX join करे


और नया पुराने