Header Ads Widget

Porkbun Review - डोमेन renewal करे अब सस्ते में

 

Porkbun Review - lowest renewal domain Trasfer registrar


Porkbun इसका नाम आप बहुत से ब्लॉगर शायद कभी सुने नहीं होंगे लेकिन porkbun एक पुरानी low cost domain registrar है जहा से आप बहुत ही कम कीमत पे domain buy कर सकते है. pork जिसका मतलब होता है सुकर यानी पिग. Porkbun पे आपको सिर्फ domain ही कम कीमत पे नहीं मिलता है और भी बहुत सारे feature इसके है जो आपको जरुर पसंद आएगा. एक ब्लॉगर के लिए उनका domain renewal करवाना सबसे कठिन काम है अब आप सोचेंगे ऐसा क्यों क्युकी बहुत से ऐसे ब्लॉगर है जिनके पास कम से कम ३-४ domain होते है अगर आपको हर एक domain के लिए Rs 1000 देना पड़े तो काफी महगा हो जाता है वही Porkbun जो आपको किसी भी domain transfer renewal करने के लिए बस 7 डॉलर देने पढ़ते है जो की किसी भी दुसरे बड़ी domain रजिस्ट्रार कंपनी के मुकाबले काफी सस्ता है. आज हम इस लेख में आपको Porkbun के बारे में पूरी जानकारी देने वाले है और साथ में यह भी बताने वाले है की क्यों Porkbun दुसरे डोमेन  रेगिस्तारार से बेहतर है 

Porkbun क्या है

Porkbun एक domain name रजिस्ट्रार है जहा आप बहुत ही कम ही कीमत पे अपने किसी भी domain को transfer कर उसे renewal करवा सकते है. namesilo के बाद अगर कोई best cheap domain रजिस्ट्रार है तो वो है Porkbun.

Porkbun का मुख्यालय usa के 21370 SW Langer Farms Parkway, Suite 142-429 Sherwood, OR 97140, US में है जहा से ये अपने कंपनी का सञ्चालन करते है.


Porkbun Review 


क्या आप जानते है की क्यों Porkbun दुसरे वेबसाइट से बेहतर है ? तो हम आपको बताते है अगर आप Porkbun से कोई भी domain खरीदते है या फिर transfer करते है तो आपको ज्यादा कीमत नहीं चुकाना पड़ता है बल्कि आपको सालाना 8 डॉलर के करीबन इनकी फीस देनी पड़ती है साथ ही अगर हम Porkbun की प्रोडक्ट्स की बात करे तो यहा आपको Domains, Web Hosting, Email Hosting, WHOIS Privacy, SSL Certificates, Email Forwarding, URL Forwarding जैसे प्रोडक्ट्स और इनके सर्विस आसानी से मिल जाते है और इनकी एक ख़ास बात सबसे अच्छा हमें यह लगा की आपको यह किसी भी प्रकार के domain के साथ porkbun hosting, porkbun webmail, Free WHOIS Privacy, Free SSL Certificates, जैसे सर्विस के लिए किसी भी प्रकार के पैसे देने नहीं होते है बल्कि ये permium service Porkbun आपको फ्री में देता है.


Porkbun Payment system 


अगर आप porkbun website के जरिये किसी भी प्रकार का domain लेते है तो आपको इसके लिए payment में आप VISA, डेबिट कार्ड, क्रेडिट कार्ड, PayPal, बिटकॉइन, एथेरियम, बिटकॉइन कै, लाइटकॉइन के जरिये भी payment कर सकते है जो आपके लिए बहुत अच्छा होता है आज बहुत से लोग बिटकॉइन के जरिये payment करते है.
अगर आप भी अपने domain को बहुत कम कीमत पे renewal करना चाहते है तो आप porkbun registrar का प्रयोग कर कर सकते है 

यहा porkbun आपको अपने domain को transfer करने के लिए आपको किसी भी प्रकार के  coupon code की जरुरत नहीं पड़ती है और नहीं porkbun की वेबसाइट पे आपको किसी भी प्रकार का porkbun domain coupon मिलता है. लेकिन हाँ अगर आप black Friday की समय domain खरीदते है तो यहा आपको अच्छा डिस्काउंट मिलता है.


आखरी शब्द


Porkbun उन ब्लॉगर के लिए बहुत ही अच्छा विकल्प है जिनके पास 10 से ज्यादा domain है और वो जिनके लिए ज्यादा कीमत चुकाते है अगर वो अपने सारे domain को porkbun पे transfer कर ले तो उनके बहुत पैसे domain renewal में बच जायेंगे. यहा आपको किसी भी प्रकार का affiliate programe नहीं मिलता है इसका कारण ये भी हो सकता है की इसी कारण ये आपको बहुत ही कम कीमत पे domain देते है. अगर आप porkbun vs namesilo का comparison करेंगे तो आपको Porkbun पे ज्यादा सुविधा मिलता है.हम आपको बस यही सलाह देना चाहते है अगर आप अपने domain renewal में पैसे बचाना चाहते है तो आप porkbun marketplace का यूज़ जरुर करे आपको काफी फायदा होगा.

टिप्पणी पोस्ट करें

0 टिप्पणियां