Header Ads Widget

Telegram Se Paise Kaise Kamaye आसन तरीके

 

telegram se paise kaise kamaye

Telegram हिंदी में टेलीग्राम जिसका नाम आप सभी ने सुना है और आपने हमारे पिछले लेख whatsapp se paise kaise kamaye के बारे में पढ़ा होगा लेकिन क्या आपने सुना है की आप टेलीग्राम app के जरिये पैसे कमा सकते है जी हाँ आज हम आपको इस लेख के जरिये टेलीग्राम में कैसे पैसे कमाते है इसके बारे में आप सभी को बताने वाले है. आज भारत में टेक्नोलॉजी के उपयोग दिन ओ दिन बढ़ रहा है और लोग भी इसका ज्यादा से ज्यादा प्रयोग कर रहे है. लेकिन इन टेक्नोलॉजी के ज्ञान को लोगो तक पहुंचा कर आज बहुत से ऐसे इन्टरनेट उपभोक्ता है जो हर महीने कम से कम 5-6 हजार रुपये कमाते है ऐसे ही ज्ञान को आज हम आप तक पहुचने वाले है जो आपके बहुत काम आ सकता है 


टेलीग्राम telegram app से पैसे कमाने के बहुत से तरीके है लेकिन हम कुछ तरीके के बारे में ही आपको हम बताने वाले है जहा आपको बस copy paste का काम कर टेलीग्राम app के जरिये आसानी से पैसे कमा सकते है आइये जानते है किस तरीके से आप टेलीग्राम से पैसे कमा सकते है. लेकिन उससे पहले आपको टेलीग्राम के बारे में थोडा जानकारी लेना जरुरी है 

टेलीग्राम क्या है (what is a telegram)



टेलीग्राम एक इन्टरनेट based sms सर्विस है जिसके जरिये आप अपने किसी भी टेलीग्राम पे जुड़े लोगो के साथ chat, मीडिया शेयर और विडियो कालिंग कर सकते है. ये whatsappp के तरह ही एक एप है. लेकिन यह whatsapp से बहुत बेहतर है.


लेकिन भारत में इसका प्रयोग ban कर दिया है इसके ban करने का मुख्या कारण यह है की टेलीग्राम पे लोग मूवी और म्यूजिक के कॉपीराइट कंटेंट को शेयर करते है. लेकिन आप इसके app को playstore से download कर उसका प्रयोग कर सकते है .Telegram पे आप किसी भी मूवी म्यूजिक या फिर किसी भी प्रकार के कंटेंट को आसानी से प्राप्त कर सकते है. टेलीग्राम एक open source app है और यहा आप किसी भी प्रकार के कीवर्ड डाल कर किसी भी ग्रुप पे आसानी से ज्वाइन कर सकते है. इसके ही कारण लोग टेलीग्राम channel को ज्यादा पसंद करते है.


टेलीग्राम से पैसे कमाने के लिए आप सबसे पहले अपने phone पे टेलीग्राम मैसेंजर को download कर installed कर ले. और फिर उसपे आप अपना एक अकाउंट बना ले अब आपको अपने टेलीग्राम पे एक चैनल (channel) बनाना होगा हम आपको suggest करेंगे की आप मूवी ऑफर डील, freelancer जैसे channel बनाये.


  • telegram में एफिलिएट channels के जरिये पैसे कमाए 


दोस्तों आप अगर कोई डील वाला टेलीग्राम channel बनाते है तो आपको ऐसा कोई डील वाला channel खोजना पड़ेगा ताकि वह आपको अच्छा अच्छा डील आसानी से मिल सके अब आप उस डील को copy कर ले और अपने एफिलिएट लिंक के जरिये बदल कर अपने ग्रुप पे डाल कर अपडेट करते रहे जिससे ज्यादा से ज्यादा आपके दिए गए डील को लेने की कोसिस करेंगे. इस प्रोसेस में यूजर जब भी आपके लिंक को क्लिक करेंगे तो वो सीधे आपके एफिलिएट लिंक के जरिये ही शौपिंग करते है जिससे यूजर को अच्छा deal मिलता है और आपको उस प्रोडक्ट के buy करने में कुछ कमीशन.
 

  • URL Shortner


ये telegram par paise kaise kamane का दूसरा और आसन तरीका है यह आप एक मूवी टेलीग्राम channel बनाये और अपने ग्रुप में ज्यादा से ज्यादा यूजर को जोड़े और उन्हें किसी दुसरे के मूवी वेबसाइट download लिंक को यूआरएल shortner के जरिये छोटा कर ले और अपने telegram par छोड़ दे जिससे यूजर उन मूवी को download करने की कोसिस करेंगे और जब भी वो लिंक को क्लिक करेंगे आपके अकाउंट पे धीरे धीरे पैसे add होते रहेंगे इस प्रोसेस के  जरिये आप telegram se aasani से paise kama सकते है. जैसे tamilrockers टेलीग्राम channel जहा आपको 10 लाख से भी ज्यादा यूजर उस ग्रुप के साथ जुड़े रहते है.


  • Paid Promotion


जैसा की मैंने कहा है की telegram channels india में बहुत पोपुलर है और अगर आपके channel में लाखो यूजर जुड़े है तो आप अपने वेबसाइट पे Paid Promotion के जरिये भी पैसे कमा सकते है जहा आपको वेबसाइट owner आपको कुछ text और साथ में ब्लॉग या वेबसाइट का लिंक शेयर करते है और उस लिंक को शेयर करने के बदले आप उनसे 10 -50 डॉलर तक का चार्ज करते है जिसे कोई भी वेबसाइट owner आसानी से दे देता है. 

 

  • Freelancer 


आप चाहे तो अपने टेलीग्राम में freelancer का channel बना कर वह कुछ काम कर पैसे कम सकते है. विदेशो में बहुत से ऐसे लोग होते है जो अपने छोटे या बड़े बिज़नस के लिए वेबसाइट या किसी भी प्रकार का काम करते है और कुछ यूजर ऐसे होते है जो भारत के लोगो से काम करवाना चाहते है क्युकी यहा उनको ज्यादा पैसे paid नहीं करने पड़ते है.

  • App Referral 


अगर आप एक ऐसे app पे काम करते है जहा आपको app Referral के लिए पैसे मिलते है तो आप अपने Referral लिंक को अपने किसी भी ग्रुप पे डाल कर लोगो को ज्वाइन करने के लिए कह सकते है जिससे आपको कुछ commision मिलता है जिससे आपका अच्छा खासा इनकम हो जाता है.


आखरी शब्द


हमें उम्मीद है की हमारा इस लेख में दिए गए telegram channel se paise kaise kamaye प्रोसेस के बारे में पढ़ कर अच्छा लगा होगा अगर आपके पास कोई और अच्छा सुझाव हो तो हमें इस लेख पे कमेंट कर दे. हम उसे अपने लेख में शामिल करेंगे. तो है या mobile se paise kaise kamaye 2020 में बहुत आसन तो देर किस बात का अभी join करे telegram.

टिप्पणी पोस्ट करें

0 टिप्पणियां