FB Account Delete Kaise Kare [Full Guide in Hindi 2020]

 

fb account delete kaise kare


दोस्तों क्या आप fb यानी फेसबुक जैसे सोशल मीडिया में आपका अकाउंट है और आप किसी कारण से अपना fb account delete करना चाहते है लेकिन आपको नहीं पता है या फिर आपको facebook id delete option नहीं मिल रहा है तो आपको ये लेख काफी मदद कर सकती है. जहा हम आपको fb account delete kaise kare के बारे में बताने वाले है. आज हम में से बहुत से नए नए यूजर रोजाना फेसबुक पे अपना अकाउंट बनाते है और अपने दोस्तों से बातें करते है और कई ऐसे भी यूजर है जो fb को dating वेबसाइट की तरह यूज़ करते है. फेसबुक अपने फ्रेंड और अपने करीबियों से बात करने का और मेलजोल बढ़ने का एक बहुत ही अच्छा मंच है.


Facebook के नए डिजाईन में आपको delete facebook account का आप्शन नहीं मिलता है. क्युकी फेसबुक ne अभी तक अपने नए डिजाईन को beta mode पे रखा है. इसी कारण बहुत से फेसबुक यूजर को अपना अकाउंट delete करने में कठिनाइय आ रही है. लेकिन हम इस लेख हम आपको जो प्रोसेस बताने वाले है उससे आप आसानी से उससे आप आसानी से अपना facebook account delete कर सकते है 

Facebook क्या है?


Facebook एक सोशल मीडिया वेबसाइट है जहा पर यूजर नए लोगो से जुड़ते है दोस्त बनाते है अपना फोटो विडियो स्टेटस दुसरो के साथ शेयर करते है. बहुत से लोगो के लिए फेसबुक ऐसा जगह है जहा वो अपनी बात लोगो तक पहुचाते है यही नहीं कुछ यूजर ऐसे भी है जो फेसबुक के जरिये न्यूज़ शेयर करते है.


Facebook Account Delete कैसे करे 


आप अगर अपना या फिर अपने फ्रेंड्स का fb a/c delete करना चाहते है तो सबसे पहले आपको उस 
facebook account का यूजर id (ईमेल या मोबाइल नंबर) और पासवर्ड का जानना बहुत ही जरुरी है क्युकी आप फेसबुक पे बिना लॉग इन किये अपना या अपने फ्रेंड का फेसबुक अकाउंट delete नहीं कर सकते. आप निचे दिए गए प्रोसेस के जरिये fb account delete कर सकते है 

  • STEP- 1 सबसे पहले www.facebook.com वेबसाइट पे जाये 

fb account delete kaise kare


आप अपने किसी भी डिवाइस के browser को open कर फेसबुक की ऑफिसियल वेबसाइट पे जाये और यूजर id और पासवर्ड डाल कर लॉग इन कर ले.


  • STEP-2 अब "Delete Your Account" page पर जाये 
जैसे ही आप हमारे दिए गए लिंक (https://www.facebook.com/help/delete_account) या "Delete Your Account" page पर जाये जहा आप Permanently delete account के page पर होंगे.

fb account delete kaise kare


अब सबसे पहले आप नीचे पे Delete Account पे क्लिक करे जहा फेसबुक आपको अपने पर्सनल डाटा को save करने के लिए कहेगा. उसके बाद आपसे आपके फेसबुक अकाउंट का पासवर्ड मांगेगा.

जैसे ही आप अपना पासवर्ड डालते है कुछ सेकंड के बाद आपना फेसबुक अकाउंट लॉगआउट हो जायेगा उसके ठीक 30 दिनों के अन्दर अपना फेसबुक अकाउंट delete हो जायेगा 

नोट: फेसबुक एक बार delete करने के बाद आप दुबारा से 30 दिनों के अन्दर लॉग इन ना करे वरना आपका अकाउंट delete नहीं होगा.

अगर आप jio phone में fb lite का प्रयोग करते है तो आप उसके जरिये भी अपना facebook account delete कर सकते है. हमें उम्मीद है की हमारे इस लेख fb account delete kaise kare से आप अपना फेसबुक प्रोफाइल को delete करने में आसानी होगी.

टिप्पणी पोस्ट करें

0 टिप्पणियां