Header Ads Widget

 

instagram Par Live Kaise aaye [How to Go Instagram Live in Hindi]

क्या आप Instagram का प्रयोग करते है और आप अपने Instagram पे अपने दोस्तों के लिए live होना चाहते है लेकिन आपको पता नहीं है की आप कैसे Instagram पर live कैसे होते है तो हम आपको इस लेख के जरिये बताने वाले है जहा आप के अपने phone पे installed Instagram पे live के बारे में पुरे डिटेल्स में बताने वाला है. Instagram पर आप सिर्फ फोटो ही शेयर नहीं बल्कि विडियो भी शेयर कर अपने दोस्तों के साथ इस social media का लुप्त उठा सकते है. 

Instagram क्या है 

Instagram एक social media platform है जहा पर आप फोटो विडियो अपने दोस्तों के साथ साँझा कर सकते है. Instagram को पहले सिर्फ फोटो sharing करने के लिए बनाया गया था लेकिन बाद में Instagram के developers ne शोर्ट विडियो शेयर करने के लिए भी नया feature इम्प्लीमेंट कर दिया.

आज दुनिया में Instagram के करोड़ो यूजर है और इससे हाल में में फेसबुक ने खरीद लिया है तभी से Instagram पे यूजर के संख्या में और भी बढत हुयी है.


Instagram पर अगर आप live होना चाहते है तो इसके लिए आपके पास Instagram की अकाउंट होना जरुरी है अगर आपको नहीं पता नहीं है की Instagram पर account कैसे बनाते है तो यह पढ़े : Instagram अकाउंट कैसे बनाये   

Instagram पर live होने के लिए आप इन प्रोसेस का प्रयोग करे 


  • Step-1 सबसे पहले instagram app को open करे
instagram Par Live Kaise aaye [How to Go Instagram Live in Hindi]


  • Step-2 अब Instagram के बाये तरफ कैमरा icon पे क्लिक करे 
instagram Par Live Kaise aaye [How to Go Instagram Live in Hindi]


  • Step-3 अब नीचे से आप live आप्शन को चुने 


इस तरह आप आसानी से किसी भी Instagram पर live आ सकते है और अपने दोस्तों से बातें कर सकते है. Instagram पर live का प्रयोग ज्यादा वो लोग करते है जो सिनेमा के जगत से जुड़े हुए है या फिर वो लोग जो सलेब्रटी है.



अगर आपका इन्टरनेट कनेक्शन बहुत ख़राब है तो आपको Instagram पर live आने पर प्रॉब्लम हो सकता है क्युकी जब भी आप Instagram पर live आप्शन को क्लिक करते है instagram आपके मोबाइल नेटवर्क या wifi के स्पीड को चेक करता है अगर आपका इन्टरनेट कनेक्शन बहुत धीमा है तो आप live नहीं आ सकते है.


instagram पर live किये गए विडियो को आप चाहे तो instagram live को बंद कर download भी कर सकते है या फिर आप उससे instagram के igtv पर भी शेयर कर सकते है और अगर आप नहीं चाहते है की आपका instagram पे किया गया live विडियो आप कही पर भी शेयर या upload नहीं करना चाहते है तो आप instagram live किये गए विडियो को cancel कर delete भी कर सकते है.





अगर आप एक ब्लॉगर है और ब्लॉग्गिंग से रिलेटेड विडियो बनाते है तो आपको instagram पर live आना चाहिए इससे आपके instagram पर followers बढ़ जाते है. instagram live का प्रयोग आप अपने प्रोडक्ट्स के लिए या फिर लोगो को हेल्प करने के लिए ज्यादा करते है तो इससे आपका फायदा ज्यादा होगा. 


instagram सिर्फ अगर आप social media के लिए यूज़ करते है तो आपका फायदा नहीं होता है बहुत से ऐसे इन्फ्लुंसर ऐसे है जो instagram के जरिये अपने प्रोडक्ट का sell भी करते है. 

और नया पुराने