Header Ads Widget

Paytm Credit Card के लिए Apply कैसे करे

 

paytm credit card ke liye apply kaise kare

Paytm जिसके बारे में हम सभी जानते है की ये एक भारत की सबसे बड़ी मोबाइल payment wallet कंपनी है paytm credit card लंच कर रही है अपने यूजर के लिए कुछ साल पहले इन्होने paytm debit card भी लंच किया था जिसे लोगो ने काफी ज्यादा पसंद किया था. अब जैसे ही लोग paytm credit card के बारे में paytm ने जानकारी दी लोगो में इसको लेने के लिए होड़ सी मच गयी है. paytm credit card के paytm ने अभी अपने सिर्फ कुछ यूजर के लिए ही लंच किया है ताकि इसका trail अच्छी तरीके से हो बाद में इससे paytm के सभी ग्राहकों के लिए रोलआउट कर दिया जायेगा.


paytm credit card को paytm ne sbi (स्टेट बैंक ऑफ़ इंडिया) के साथ मिल कर बनाया है जिससे लोग ज्यादा से ज्यादा इस paytm credit card का प्रयोग कर सके. paytm credit card यह एक काले रंग का कार्ड है जिसपे आपको paytm और आपका नाम valid thru और visa platinum लिखा हुआ दिखाई देगा.


Paytm Credit Card क्या है 

paytm credit card इसे हम में से सभी लोग paytm first card के नाम से भी जानते है. इस कार्ड के लिए आपके पास paytm का अकाउंट और paytm app आपके phone में installed होना जरुरी है वही से आप इस paytm credit card के लिए अप्लाई कर सकते है. 

Paytm Credit Card
Source: Paytm Blog



paytm credit card को 2 variants में मौजूद है paytm sbi card और paytm sbi card select इन दोनों कार्ड को visa platfrom में लंच किया गया है.इस paytm credit card में ग्राहकों के लिए स्मार्ट app feature और रिवार्ड्स को ध्यान में रख कर बनाया गया है. ताकि paytm यूजर को ज्यादा attract किया जा सके.


paytm credit card को blocking और अनब्लॉकिंग के लिए आप paytm app के जरिये ही कर सकेंगे. साथ में आपको इसका वर्चुअल लुक भी देखने को मिलेगा जहा आप अपना outstanding और अपने credit limit भी देख सकेंगे. साथ में आपको safeguard का आप्शन भी मिलता है जिससे आप ऑनलाइन fraud होने से बच सकेंगे.

Paytm Credit Card  की Eligibility क्या है 

अगर आप paytm के ग्राहक है तो आप इस paytm credit card के लिए अपने paytm app से अप्लाई कर सकते है इस कार्ड के लिए आपको 750 रुपये देना होगा इसके बदले आपको 750 रुपये का कैशबैक भी मिलेगा अगर आप first time इस कार्ड का प्रयोग करते है तब.

Paytm Credit Card के Benifits

जैसा की हमने आपको बताया है की paytm ne अपने credit card के 2 वर्शन लंच किये है Paytm SBI Card SELECT & Paytm SBI Card तो इन दोनों कार्ड् के फायदे भी अलग अलग है. आइये जानते है इनके क्या क्या फायदे है.

Paytm SBI Card SELECT के फायदे 

  1. इसके लिए आपको सालाना 1499 रुपये का charges देना होगा
  2. membership फीस में आपको 750 रुपये देना है जिसके बदले आपको कैशबैक मिलता है.
  3. अगर आप सालाना 200,000 लाख से ज्यादा रूपये खर्च करते है तो आपको annual फीस नहीं देना होगा.
  4. अगर आप ट्रेवल, फिल्म और मॉल में paytm app के जरिये शौपिंग करते है तो आपको 5% का कैश बेक मिलता है.
  5. 2% कैश बेक बाकी सामान को आप paytm app के जरिये खरीदते है.
  6. 1% कैश बेक बाकी किसी भी वेबसाइट या ऑफलाइन रिटेल से करते है तब.
  7. ऑनलाइन जुड़े अपराध से बचने के लिए आपको 2 लाख रुपये का insurance मिलता है 


Paytm SBI Card के फायदे 

  1. इसकी सालाना फीस 499 रुपये का charges है 
  2. membership फीस 750 रुपये और 750 रुपये का कैश बेक साथ में 
  3. अगर आप ट्रेवल, फिल्म और मॉल में paytm app के जरिये शौपिंग करते है तो आपको 5% का कैश बेक मिलता है.
  4. 2% कैश बेक बाकी सामान को आप paytm app के जरिये खरीदते है.
  5. 1% कैश बेक बाकी किसी भी वेबसाइट या ऑफलाइन रिटेल से करते है तब.
  6. ऑनलाइन जुड़े अपराध से बचने के लिए आपको 1 लाख रुपये का insurance मिलता है.


Paytm credit card online apply कैसे करे (how to get Paytm credit card)


आप paytm app के जरिये इस दोनों कार्ड के लिए अप्लाई कर सकते है इन दोनों app में आपको 2 color का variants मिलता है जिसे आप अप्लाई करते वक़्त देख सकते है.

और पढ़े :-


paytm credit card का लोगो में काफी डिमांड होने के कारण इसे paytm के कुछ ग्राहकों को दिया जा रहा है.
paytm credit card online apply करने के लिए आप इन steps को फॉलो करे 

  • STEP-1  सबसे पहले paytm app को open करे 

अपने paytm app को open करने के बाद आप show more पे क्लिक करे जहा loan और credit कार्ड section है आप चाहे तो paytm पे search करे paytm credit card आप सीधे इसके page पे चले जा सकते है 

  • STEP-2 अपना KYC डॉक्यूमेंट दे 

kyc (know your customer) के डॉक्यूमेंट में आपको इन दस्तावेज को देना होगा.

  • फोटो id प्रूफ 
  • address id प्रूफ
  • पासपोर्ट साइज़ फोटो 

इन दस्तावेज को जैसे ही आप paytm पे upload कर देते है आपको बस आपके kyc अप्रूवल के लिए इंतज़ार करना होगा जिसके लिए 1-2 दिन का समय लगता है. जैसे ही आपका kyc approved हो जाता है 5-7 दिनों के अन्दर आपका paytm credit card आपके पते पर आ जायेगा.

paytm के इस paytm credit card को अप्लाई करने के लिए आपकी उम्र 21 वर्ष या उससे ज्यादा होना जरुरी है साथ ही अगर आप एक सैलरी या सेल्फ employed है तो भी आप इस credit कार्ड के लिए अप्लाई कर सकते है.
 

टिप्पणी पोस्ट करें

0 टिप्पणियां