Header Ads Widget

 

Zebpay पर पैसे कैसे add करे How to add money in zebpay


zebpay जो की भारत का सबसे पहले क्रिप्टो exchange है और आप zebpay पर नए है और आपको नहीं पता है की आप zebpay पर कैसे add करते है तो हम आपको इस आर्टिकल के जरिये बताने वाले है. भारत में क्रिप्टो के ban का खबर जैसे ही आया लोग क्रिप्टो पे अपने इन्वेस्ट किये गए पैसे को निकलने लगे बहुत से लोगो को इससे नुक्सान हो गया. लेकिन 2020 में फिर से भारत में बहुत से नए क्रिप्टो exchange आये और यहा काम कर रहे है. उनमे से zebpay भी एक है. जो की क्रिप्टो ban के समय ये भारत से चले गए थे जिससे बहुत से लोग निरास हो गए थे. लेकिन zebpay के वापस भारत में आ जाने से बहुत से लोग खुश भी है. 


आज हम zebpay exchange पे कैसे आप पैसे add करेंगे इसके बारे में बताने वाले है. zebpay ने अपने क्रिप्टो में में कुछ बदलाव किये है. ये बदलाव payment में किये है. पहले आप zebpay पर UPI, Direct Bank Deposit के जरिये कर सकते थे लेकिन अब आप instant deposit के जरिये ही zebpay पर पैसा add कर सकते है. instant deposit पे आप NEFT, RTGS, IMPS के जरिये भी भेज सकते है.


zebpay पर instant deposit के जरिये आप 100 रुपये से 5000000 रुपये तक add कर सकते है लेकिन इसके लिए आपको 7 रुपये के फीस देना होगा.


Zebpay पर पैसे add करने के लिए आप इन प्रोसेस को फॉलो करे (How to add money in zebpay)


  • Step-1 सबसे पहले आप अपने phone से Zebpay app को open कर zebpay login कर ले 


  • Step-2 अब आप zebpay के डैशबोर्ड पर होंगे जहा से आपको deposit बटन पे क्लिक करना होगा 
  • Step-3 अब आपके सामने zebpay के deposit का window होगा जहा आपको instant deposit का option नज़र आएगा जिसपे आपको क्लिक करना होगा.


  • Step-4 zebpay पर उस window पर आपको एक अकाउंट नंबर दिखाई देगा जिसपे आपको पैसे जमा करना होगा ये बैंक अकाउंट कुछ इस तरह का है 


Beneficiary Name: -Awlencan Innovation India Limited
Bank Name:- Kotak Mahindra Bank
Account Number :- PAY70809083119432
IFSC CODE:- KKBK0000958



  • Step-5 जैसे ही आप zebpay के दिए बैंक अकाउंट पे पैसे जमा कर देते है कुछ समय के बाद zebpay आपके zebpay wallet पे पैसे जमा हो जाते है अब आप उस zebpay wallet के पैसे के जरिये ट्रेडिंग कर सकते है.



 नोट: आपने zebpay पे जिस बैंक को registered किया है उस बैंक से ही पैसे भेजे वरना आपको इसके लिए 500 से 700 रुपये का फाइन देना होगा.

Zebpay पर UPI के जरिये भी पैसे जमा कर सकते है लेकिन कुछ तकनिकी कारणों से zebpay ने इसे कुछ समय के लिए स्थागित कर दिया है.


अगर आपने zebpay पर पैसे भेजने के बाद zebpay अगर आपके wallet पर पैसे नहीं जमा करते है तो आप एक ticket generate कर अपना प्रॉब्लम बता सकते है. बैंक holiday के दिन या second saturday या sunday या bank strike होने के कारण कई बार zebpay wallet पे पैसे जमा होने पर समय लगता है तो आपको इन बातों का ध्यान रखना पड़ेगा. 

Post a Comment

मैं आपकी बहुमूल्य प्रतिक्रिया की सराहना करता हूं। तो, कृपया स्पैम न करें - स्पैम टिप्पणियां तुरंत हटा दी जाएंगी।

नाम फ़ील्ड में ब्रांड नाम का उपयोग न करें और जब तक आप आवश्यक नहीं हों, टिप्पणियों में लिंक का उपयोग करने की अनुमति नहीं है;

ऐसी टिप्पणियाँ तुरंत हटा दी जाएंगी।

धन्यवाद,
बाबूलाल कोल

नया पेज पुराने