Header Ads Widget

 

Zebpay पर अपना Account Close या Deactivate कैसे करे

Zebpay पर अगर आपका अकाउंट है और आप अपने zebpay account को close या deactivate करवाना चाहते है तो आप नीचे दिए गए प्रोसेस की मदद से आसानी से अपना zebpay अकाउंट बंद करवा सकते है. हम में से बहुत से यूजर ऐसे है जो किसी भी क्रिप्टो एक्सचेंज पे अपना अकाउंट तो बनवा लेट है लेकिन किसी कारण वश ट्रेडिंग नहीं कर पाते है ऐसे में आपको अपना अकाउंट बंद कर देना ही अच्छा होता है.


Zebpay अकाउंट बंद करने के लिए आपको किसी भी प्रकार का ईमेल या मेसेज नहीं भेजना होता है बस आप अपने zebpay app के जरिये लॉग इन कर अपने zebpay अकाउंट को closed कर सकते है. अगर आपका zebpay अकाउंट का verification हुआ हो या ना हो आप अपने अकाउंट को बंद कर सकते है.

Zebpay पर अपना Account Close या Deactivate कैसे करे


नोट: zebpay account को बंद करने से पहले zebpay पर रखे गए आपके सारे asset जो की आपका कॉइन है उसे sell कर widthdraw कर ले फिर आप अपने zebpay account को बंद करने के प्रोसेस को फॉलो करे.

अगर आपके zebpay account पे पैसे या कोई कॉइन मौजूद है और आपने अपने zebpay account को deactivate करने के प्रोसेस को कर दिया है तो ऐसे में आपके coins को और आपके zebpay account पे रखे गए पैसो को आप कभी भी दुबारा प्राप्त नहीं कर सकेंगे.

इन तरीके से Zebpay account को close या deactivate करे 


  • Step-1 सबसे पहले आप अपने zebpay account को mobile number या ईमेल आईडी और पासवर्ड डाल कर open कर ले.
  • Step-2 अब आप zebpay के डैशबोर्ड के लेफ्ट साइड की menu पे क्लिक करे security center पे चले जाये 
Zebpay पर अपना Account Close या Deactivate कैसे करे


  • Step-3 अब Deactivate Account पर क्लिक करे फिर आपके सामने एक मेसेज आएगा जहा आपको zebpay का कुछ term and condition दिखाई देगा जिसे पढ़ कर आपको Deactivate बटन पे क्लिक कर देना होगा.
  • Step-4  congratulation आपका zebpay account deactivate होने के लिए प्रोसेस पे जा चूका है.


Zebpay के term and condition के अनुसार वो आपके zebpay अकाउंट को delete कर देते है लेकिन वो आपके zebpay पर किये गए transaction का हिसाब किताब अपने पास रखते है.


Post a Comment

मैं आपकी बहुमूल्य प्रतिक्रिया की सराहना करता हूं। तो, कृपया स्पैम न करें - स्पैम टिप्पणियां तुरंत हटा दी जाएंगी।

नाम फ़ील्ड में ब्रांड नाम का उपयोग न करें और जब तक आप आवश्यक नहीं हों, टिप्पणियों में लिंक का उपयोग करने की अनुमति नहीं है;

ऐसी टिप्पणियाँ तुरंत हटा दी जाएंगी।

धन्यवाद,
बाबूलाल कोल

नया पेज पुराने