Header Ads Widget

Have a Safe Journey Meaning in Hindi क्या होता है


दोस्तों आपने यात्रा करते समय बहुत से बार have a safe journey meaning in hindi के बारे में सुना होगा लेकिन क्या आपको पता है की have a safe journey meaning in hindi में क्या मतलब होता है अगर नहीं तो ये लेख आप जरुर पढ़े. हम लोग अपने रोजाना की लाइफ में बहुत सारे छोटो छोटे इंग्लिश शब्द का प्रयोग आज कल करते है. थिंक उस शब्दों में से एक है Have a Safe Journey ये एक simple इंग्लिश का शब्द है जिसे यात्रा करते वक़्त प्रयोग किया जाता है. 


आप Have a Safe Journey का प्रयोग किसी भी रिस्तेदार या दोस्तों के लिए कर सकते है और ये तभी आपको बोलना चाहिए जब आप या आपके रिश्तेदार कही जा रहे होते है या जाने की तैयारी करते है. आप चाहे तो इस शब्द के साथ take care जिसके बारे में हमने पिछले लेख में बताया था का प्रयोग कर सकते है और इसका प्रयोग कैसे करना है जानने के लिए आगे पढ़ते रहे.




सेफ माने क्या होता है?



safe हिंदी में सेफ जिसका अर्थ होता है सुरक्षित. इसका प्रयोग हम अक्सर किसी भी किसी वाक्य में प्रयोग कर सकते है जैसे safe journey, stay safe, be safe जैसा शब्द आप अपने किसी दोस्तों को बोल सकते है.




जर्नी का मतलब क्या होता है?



journey या जर्नी एक इंग्लिश शब्द है जिसका मतलब होता है यात्रा. और इसे जब हम किसी दुसरे शब्द के साथ मिला कर किसी को बोलते है तो आपकी यात्रा सुरक्षित हो ऐसा बोलते है.





हैव ए सेफ जर्नी का मतलब क्या होता है?



जैसा की नाम से ही पता चलता है की ये एक इंग्लिश वाक्य है जो have और safe journey शब्द से मिल कर बना है और have a safe journey in hindi में आपकी यात्रा सुरक्षित हो होता है.




आखरी शब्द 



इस safe journey शब्द का प्रयोग आप किसी को भी  wishes करने के लिए कर सकते है चाहे वो friend हो या family. इस लेख में आज हमने सीखा की have a safe journey in Hindi क्या है और इसका प्रयोग कब करना होता है. हमने आपके लिए कुछ वाक्य इस लेख में डाले है जिसे आप अपने दोस्तों को भेज कर उसे wish कर सकते है 


जैसे :-


  • have a safe journey and take care- आपकी यात्रा सुरक्षित हो और अपना ख्याल रखना 
  • have a safe and happy journey meaning in hindi – आपकी यात्रा सुरक्षित और खुश्मई हो
  • wish you have a safe journey meaning in hindi – आपकी सुरक्षित यात्रा की शुभकामनाये करता हूँ 



अगर आप have a safe journey meaning in urdu, punjabi, Malayalam में जानना चाहते है तो आप इसके लिए गूगल ट्रांसलेट (Google Translate) टूल का प्रयोग कर सकते है
 
और नया पुराने