Header Ads Widget


 

दोस्तों क्या आप पिछले लेख में हमने आप सभी को Facebook Profile Locked Kaise Kare के बारे में बताया था और आज इस लेख में मैं आप सबको  facebook profile unlock kaise kare के बारे में बताने वाला हूँ. अगर आपने अपना या अपने किसी दोस्त के facebook profile unlock करना चाहते है तो आसानी से आप कर सकते है. facebook profile locked facebook का एक ऐसा फीचर है जिसकी मदद से आप अपने profile को publicly व्यू करने से बचा सकता है.

  
और पढ़े : 
 

Facebook profile lock क्या है

fb lock profile facebook का ऐसा फीचर है जिसे on करने पर आपके friend-list पे जितने भी फ्रेंड्स है सिर्फ वही आपके profile photo, Facebook status, को देख सकते है और डाउनलोड कर सकते है. और जो friend आपके fb पे नहीं है वो आपके photo और fb status को नहीं देख सकते है. facebook ने ऐसा यूजर की profile photo को चोरी होने से बचाने के लिए ऐसा फीचर लंच किया है. तो चलिए आगे जानते है facebook profile unlock कैसे करते है.

 

 


 

फेसबुक प्रोफाइल अनलॉक कैसे करें


facebook profile unlock
करने के लिए आप नीचे दिए गए प्रोसेस को फॉलो करे. ठीक जैसे हम अपने facebook profile locked करते है ठीक वैसे ही हम अपने fb profile को unlock भी कर सकते है
 

 

  • स्टेप-१ सबसे पहले आप facebook पे जा कर अपना अकाउंट लॉग इन कर ले
  • स्टेप-२ अब आप अपने facebook menu पे जा कर अपने profile settings पे जाये.
  • स्टेप-३ facebook profile पे ३ dot पे क्लिक कर unlock profile पे क्लिक करे
  • स्टेप-४ अब आपको unlock एक ताले का symbol या icon देखने को मिलेगा जहा आपको क्लिक करना होगा. उसपे क्लिक करे
  • स्टेप-५ अब आप unlock your profile पे क्लिक कर दे. उसके बाद ठीक आपने सामने you unlocked your profile आ जायेगा.

 

 

इस तरह से आप आसानी से अपने facebook account kaise unlock kar सकते है. आप चाहे तो खुद भी कोशिश कर अपने facebook profile को temporarily locked कर देख सकते है.


और नया पुराने