About Us



DevanagariTech को मैंने ११ नवंबर २०१६ को godaddy से रजिस्टर्ड किया था हमारा ब्लॉग ब्लॉगर प्लात्फ्रोम पर मौजूद है इस ब्लॉग पे Ideas Mag ब्लॉगर टेम्पलेट का प्रयोग किया गया है.इस ब्लॉग को बनाने का मकसद इंडिया पे हिंदी ब्लॉग्गिंग को बढ़ावा देना है. आज भारत पे बहुत से ब्लॉगर है पर ज़्यादा लोग इंग्लिश कंटेंट पर फोकस करते है।  लेकिन मेरा मानना ये था की एक हिंदी ब्लॉगर होना भी ज़रूरी है आज भारत पे ५०० से भी ज़्यादा हिंदी ब्लोग्गेर्स है जो हिंदी पे कंटेंट प्रोवाइड करते है।

देवनगरीटेक पे आप टेक्नोलॉजी से जुड़े हर जानकारिओं को हिंदी पे पढ़ सकेंगे यह हम आपको ऑनलाइन से पैसे कमाने के जानकारी, सुझाव, बिज़नेस आइडियाज जैसे चीजे मुहैया करते है



देवनगरीटेक के संस्थापक बाबूलाल कोल है जो वेस्ट बंगाल के अलीपुरदुआर जिले से बिलोंग करते है. अलीपुरदुआर डुआर्स के तराई छेत्र में मौजूद है।

मैंने अपना स्कूल की पढाई S.T JOEPH'S HIGH SCHOOL से की है और ग्रेजुएशन इग्नू यूनिवर्सिटी से किया है


S.T JOSEPH'S HIGH SCHOOL ALIPURDUAR
S.T JOSEPH'S HIGH SCHOOL ALIPURDUAR


मैंने ब्लॉग्गिंग की शुरुवात २००९ से किया था तब मुझे ऑनलाइन पैसे कमाने का एक आर्टिकल पढ़ कर ब्लॉग्गिंग करने के बारे में आईडिया आया. फिर क्या था मैंने यूट्यूब पे वीडियोस देखना शुरू कर दिया और एक ब्लॉग भी लंच किया लेकिन मेरे एक ब्लॉग पे कॉपीराइट कंटेंट होने के कारन उस ब्लॉग को गूगल ने बिना मेरे परमिशन के डिलीट कर दिया.

तब मुझे कॉपीराइट कंटेंट के बारे में ज़्यादा जानकारी नहीं थी. मैंने अपना ब्लॉग्गिंग करियर पे पहली कमाई $5 से किया था ये पैसे मुझे ADF.LY के तरफ से मिले थे।


About Us About Us Reviewed by BabulalKol on 5:21:00 pm Rating: 5
Blogger द्वारा संचालित.