Header Ads Widget

ट्विटर के बारे में आप सभी जानते ही होंगे ट्विटर एक social media platform है जो कि मार्केटिंग और प्रमोशन के लिए सबसे अच्छा विकल्प है ब्लॉगर के लिए अगर आपने इसका सहि से प्रयोग किया तभी 

मैंने ट्विटर 2010 यानी आज से ठीक 10 साल पहले यूज़ करना शुरू किया था तब मुझे इसके बारे में ज्यादा जानकारी नहीं थी लेकिन धीरे धीरे इसके बढ़ते हुए एक्टर और एक्ट्रेस के बढ़ते यूजर से ये और भी ज्यादा popular हो गया है.

ट्विटर पे आपको follow और following दो ही चीज़ मिलेगा

  1. follow – ये वो feature है जिसके ज़रिये आप किसी अपने के status हो या किसी भी तरह का न्यूज़ उससे प्राप्त करना चाहते है.
  2. following – ये वो feature है जिसके ज़रिये आपको कोई यूजर follow करता है ताकि आपके सारे अपडेटेड उसके timeline पे दिखे.

ट्विटर पे आप और आपके followers ज्यादा एक्टिव हो तो आपके ब्लॉग्गिंग कैरिएर के लिए सबसे अच्छा होता है. क्युकी यहा से आपको अच्छा खासा ट्रैफिक मिलता है.
और आपके followers भी बहुत जल्दी जल्दी बढते है. मगर यहा आपको ये बात ध्यान रखना बहुत ज़रुरी है अगर आपके अगर आप ऐसे किसी यूजर को follow कर रहे है जो आपको follow नहीं करते है तो आपका फायदा नहीं होगा इसपे इसीलिए आप सिर्फ उन्हें ही follow करे जो आपको follow करते है.

मगर ये इतना आसन भी नहीं है आप सोचेंगे कैसे ? सोचिये अगर आप अपने ट्विटर account से एक दिन में 100 लोग को follow करते है और ऐसा आप 1 हफ्ते तक करते है तो आप 700 लोगो को follow करते है. 

ये 700 लोग ऐसे भी होंगे जो आपको follow नहीं करते है तो ऐसे में आप क्या करेंगे ?

एक एक करके इतने सारे यूजर को un follow करना तो आसन नहीं है न इसी problem को हल करने के लिए हमने कुछ The Best Free Twitter Unfollow Tools ये कर आये है जिसका उसे कर आप Non-Followers यूजर को Unfollow कर सकते है.


  • Circleboom 


Circleboom


Circleboom यह एक ट्विटर managment tool है यह एक premium tool है लेकिन आप इसके फ्री प्लान को join कर इसका प्रयोग कर सकते है. अगर आप इस tool से किसी भी यूजर को unfollow करना चाहते है तो आपको इसके unfollow module का प्रयोग कर सकते है.

यही नहीं ये आपके RSS FEEDS को भी आपके ट्विटर पे पोस्ट कर देता है बहुत से बड़ी बड़ी कंपनी इस वेबसाइट का प्रयोग कर अपने ट्विटर account को मैनेज करते है.



  • Crowdfire 


https://www.crowdfireapp.com/


Crowdfire एक social media managment platform है जिसके ज़रिये आप अपने किसी भी सोशल मीडिया जैसे फेसबुक, ट्विटर, youtube जैसे account को आसानी से मैनेज कर सकते है.

आप crowdfire एक फ्री में account बना कर ट्विटर, फेसबुक, linkedin, instagram इस sites को handel कर सकते है.
साथ ही 10 पोस्ट्स को किसी भी account पे scheduled कर रख सकते है. और अगर आप एक हिंदी ब्लॉगर है और आपका ब्लॉग wordpress पर है तो आप यहा से उसे भी मैनेज कर सकते है.

अगर आप इस tool के ज़रिये किसी भी यूजर को unfollow करना चाहते है तो रोज़ 25 ट्विटर यूजर को follow कर सकते है crowdfire के फ्री account का प्रयोग कर.


 

  • Tweepi


tweepi

Tweepi भी एक Twitter tool for unfollowing non-followers करने का सबसे अच्छा विकल्प है ये एक simple और easy to यूज़ करने का पोर्टल है यहा आप किसी भी non-followers यूजर को unfollow करने के लिए Geeky Flush का प्रयोग कर उसे unfollow कर सकते है.

मैं भी अपने ट्विटर handel को मैनेज करने के लिए Tweepi Geeky Flush का प्रयोग करता हूँ 

अगर आपको इससे भी अच्छा tool और कही मिलता है तो हमारे साथ साँझा जरुर करे हम उसे भी अपने इस लेख में शामिल करने कि कोशिस करेंगे.
अगर आप मेरे साथ ट्विटर पे जुड़ना चाहते है तो हमारे ट्विटर handel पे जा कर जुड़ सकते है


और नया पुराने