High Traffic Low competition keywords List 2020


High Traffic Low competition keywords List 2020

क्या आप ब्लॉग्गिंग सीख रहे है या फिर ब्लॉग्गिंग स्टार्ट करने कि सोच रहे है तो आप जरा सोच समझ कर अपने ब्लॉग्गिंग की niche को चुने अगर आप अभी के टाइम में Low competition keywords पे काम कर रहे है तो बिकुल सही जा रहे है और अगर high competition keywords पे काम कर रहे है तो आपको अभी के अभी अपना niche बदल देना चाहिए.

आज ब्लॉग्गिंग पे पैसे बहुत है कोई सही जनकारी दे कर पैसे कम रहा है तो कोई गलत जानकारी दे कर. मैं २०१५ से ब्लॉग्गिंग कर रहा है लेकिन उस वक़्त में full टाइम ब्लॉग्गिंग नहीं करता था और नहीं आज करता हूँ 

इसीलिए सायद आज तक मैं ब्लॉग्गिंग के दुनिया में sucess नहीं हुआ हूँ. आज इस लेख के ज़रिये मैं आपको कुछ low competition keywords list देने वाला हूँ जिसका प्रयोग कर आप कोई भी niche पे काम कर सकते है और sucess पा सकते है. 




    ये लिस्ट ज्यादा बड़ी नहीं है लेकिन लिस्ट छोटी भी नहीं है और जब हम ये लिस्ट आपको शेयर कर रहे है तब तक ये low ही था लेकिन इन् ये low competition keywords कब high हो जायेगा आपको मामुल ही नहीं चलेगा.

    क्युकी हर एक नए दिन ब्लोग्गेर्स कि संख्या में बढ़त हो रही है और हर कोई आj लॉकडाउन पे घर पे बैठे ब्लॉग्गिंग सीखना और पैसे कमाना चाहता है.



    low competition keywords क्या है 



    ये वो keywords है जिनका search volume तो अच्छा होता है लेकिन इन् keywords पे कोई काम नहीं करता है और अगर करता भी है तो बहुत से कम लोग काम करते है.
    ये वो keywords है जिन्हें internet यूजर गूगल पे सर्च करते है. लेकिन उन्हें बहुत ही कम संख्या में अपने रिजल्ट दिखाई देते है.


    low competition keywords Profitable होते है 



    जी हाँ low competition keywords बिकुल profitable होते है अगर आप इन् keywords पे अच्छा अच्छी खासी आर्टिकल लिखते है तो आपको ब्लॉग को अच्छा ट्रैफिक मिलेगा और ट्रैफिक अगर ज्यादा मिला तो पैसे भी आप ज्यादा कम सकेंगे किसी भी ad network का प्रयोग कर 



    low competition keywords find कैसे करे



    अगर आप अपने किसी niche जो आपको पसंद है और आपको लगता है कि हाँ आप उस keyword पे आर्टिकल लिख सकते है तो आपको पहले आपना niche सेलेक्ट करना पड़ेगा उसके बाद आपको SEO TOOL खरीदना होगा. आप seo tool के ज़रिये ही low competition keywords find कर सकते है 
    लेकिन दुःख कि बात ये है कि ये seo tools फ्री नहीं है इसके लिए आपको इनके plans buy करने पड़ते है. आप नीचे दिए लिस्ट में से कोई एक tool को खरीद कर low competition keywords आसानी से find कर सकते है.

    इन् tool पे ज़रिये आपको अपने उस keywords को चुने जिनके SEO difficulty numbers 1-20 या 30 के बीच हो जिन keyword का competition low होगा us keyword के KD/SD हमेशा (हरा) Greene Color का होता है.

    • Ahrefs
    • Seoprofiler
    • Semrush


    SEO difficulty keyword क्या है 



    ये वो keyword research tool का option है जिसके ज़रिये आप किसी भी keyword का SEO difficulty या KD keyword  Dificulty के बारे में पता चल जायेगा. 
    SEO difficulty देखने के लिए कुछ research tool विभिन्न तरह के color का प्रयोग करते है जो कि एक ग्लोबल color है.

    1. Green Color
    2. Yellow Color
    3. Red Color


    High Traffic Low competition keywords List 2020

    इन् low competetion keywords कि लिस्ट छोटी है और हम इसे हर वीक अपडेट करने कि कोशिस करेंगे अगर आप हमारे इस पोस्ट पे ज्यादा से ज्यादा कमेंट करेंगे तब इस आर्टिकल को आखरी बार 9:32 PM 5/8/2020 अपडेट किया गया था 
     
    1. Baby Boy Names
    2. Baby Girls Names
    3. Women's World Cup
    4. Hindi Kahaniya
    5. Passport
    6. Biography
    7. Kumkum Bhagya
    8. Tourist Place
    9. Customer Care
    10. Beer's Law
    11. Slovenia
    12. Aqua Regia
    13. Shear Stress
    14. Amtrak
    15. Type of Demons
    16. Anaconda Plan
    17. Love Quotes in Hindi
    18. Harivansh Rai Bacchan
    19. Tulsidas
    20. SBI Credit Card Payment
    21. ESIC Payment


    low competition keyword choose कैसे करे 


    low competition keyword को choose करने के लिए आपको अपने अपने मन पसंद keyword को सेलेक्ट कर रखे और keyword research tool जा कर उस keyword को दाल कर सर्च करे और KD/SD पे फ़िल्टर कर 20 set कर save कर दे. 20-30 तक जितने keywords होते है सभी के सभी low competition keyword होते है. 

    आप हमेशा उस keyword के low competition keyword खोजे जिसपे आप काम करना चाहते है या जिसपे आप आर्टिकल लिखना पसंद करते है. अगर आपको कोई keyword पसंद है और उसके बारे में आपको आचा ज्ञान है तो आप आसानी से उस keywords पे 2000+ वर्ड्स के आर्टिकल लिख सकते है.
     

    low competition keyword पे कैसे Rank करे



    low competition keyword पे रैंक करने के लिए niche दिए गए सुझाव को ध्यान में रखे 

    • हमेशा आर्टिकल 1000 शब्दों में लिखने कि कोशिस करे 
    • new वेबसाइट है तो backlinks बिल्कुल ना बनाये
    • backlinks बनाना है तो social media page बना कर पोस्ट को शेयर करे.
    • कोशिस करे कि आप रोज़ एक आर्टिकल लिखे
    • keyword stuffing ना करे और keywords का प्रयोग अच्छे से करे 


    टिप्पणी पोस्ट करें

    0 टिप्पणियां