Header Ads Widget

Bitcoin Se Paise Kaise Kamaye

अगर आप bitcoin के दीवाने है और आपके इसके बारे में पता है लेकिन आप यह नहीं जानते है कि कैसे आप कैसे Bitcoin से पैसे कमाते है तो आप बिकुल जगह पर है  आज भारत जैसे सभी देशो में क्रिप्टो के बारे में जानते है और कुछ लोगो को ये भी पता है की आप क्रिप्टो में ट्रेडिंग कर पैसा कमा सकते है. बिटकॉइन से पैसा कैसे कमाए के बारे में अगर आप मुझसे पूछेंगे तो मैं आपको बहुत से तरीके के बारे में बता सकता हूँ लेकिन इस लेख में मैं आपको सिर्फ ऐसे तरीके के बारे में बताऊंगा जिससे आप इंस्टेंट तो नहीं लेकिन आप हर महीने 5-6 हजार आसानी से कमा सकते है.


तो चलिए देखते है की आप कैसे  bitcoin से पैसे कमा सकते है 

Invest कर bitcoin से पैसे कमाए 


bitcoin  में invest कर पैसे कमाने का तरीका काफी पोपुलर है जहा आपको कुछ minimum 100 और maximum आप जितना चाहे पैसे लगा कर bitcoin से पैसे कम सकते है लेकिन यह आपको इन्वेस्ट कहा करना होगा ये एक सवाल आपके मन में जरुर आएगा. 

तो दोस्तों आपको wazirx या zebpay पे सबसे पहले एक अकाउंट बना कर आपके KYC (KNOW YOUR CUSTOMER) को पूरा करना पड़ेगा फिर आप वहा आप जितना ammount चाहते है उसे डाल कर wallet पे upload कर दे. और उसी पैसे से आप उतने ही रुपये का bitcoin buy कर ले. bitcoin buy करते वक़्त आप कोसिस करे की जब इसकी कीमत कम होगी उसी वक़्त ख़रीदे और इसका कीमत जब ज्यादा हो जाये तब इसे sell कर दे इससे आप आसानी से bitcoin buy और sell के जरिये पैसे कम सकते है.

Pro tips: अगर आप bitcoin खरीदते है और उसका price down हो जाता है तो आप उस bitcoin को मत बेचे बल्कि उसके price up होने का इंतज़ार करे. इससे आपका कभी भी नुकसान नहीं होगा.


Brave Browser प्रयोग कर bitcoin से पैसे कमाये

Brave Browser प्रयोग कर bitcoin से पैसे कमाये
Image Source: Brave Browser


अगर आपके पास कंप्यूटर या लैपटॉप है तो आप उस कंप्यूटर पे brave browser को डाउनलोड कर ले और फिर उसका प्रयोग ज्यादा से ज्यादा करे इससे आप free में BAT earn कर सकते है और जब आपका earn ज्यादा हो जाता है तो आप उसे किसी भी क्रिप्टो एक्सचेंज पे ट्रान्सफर कर ले और उसे फिर sell कर के bitcoin खरीद ले.

Crypto wallet Referral के जरिये पैसे कमाए 


अगर आप कोई भी क्रिप्टो wallet का प्रयोग करते है तो आपको almost सभी wallet में referral मिलता है जहा आप अपने दोस्तों को शेयर कर और उन्हें क्रिप्टो में निवेश कर पैसे कम सकते है उसके बाद आप उन पैसो से आप चाहे तो bitcoin खरीद सकते है.

Game खेलकर bitcoin कमाए 


क्या आप जानते है की आप Satoshi's Secret, Fly, Piggy, Fly!, Virtual Soccer game खेल कर भी bitcoin कमा सकते है इसके लिए आपको playstore से कुछ game download करने होंगे जो आपको game जीतने पर पैसे देते है इसके जरिये आप जीते हुए bitcoin को आप किसी भी wallet पे ले कर कर उसे sell कर पैसे कमा सकते है   
और नया पुराने