Header Ads Widget

 

Chingari App Review in Hindi

दोस्तों भारत से TIKTOK app के ban होने के बाद भारत में बहुत से ऐसे भारतीय app developer आ गये है की अब लोगो को tiktok की चिंता करने की जरुरत नहीं है ऐसे ही एक app के बारे में आज हम इस लेख में बात करने वाले है जिसका नाम है chingari जी हाँ. Chingari एक tiktok alternative app है जो की भारत में बना है और आप इसके लाखो यूजर भारत में है. tiktok जो की एक चीन की कंपनी थी जो यूजर का डाटा चोरी करने के लिए भारत सरकार के उसे बंद कर दिया है. जिससे भारत में लोग जो इसके नशे में दुबे हुए थे वो टेंशन में आ गए थे आखिर इतनी मेहनत कर बनाये गए विडियो और फोल्लोवेर्स से उन्हें हाथ धोना पड़ा है लेकिन अब chingari के आने से बहुत से क्रिएटर्स दुबारा से अपने अपने काम में लग गए है.


Chingari क्या है?

chingari एक short video sharing app है जिसके जरिये आप tiktok की तरह विडियो बना कर पब्लिक में शेयर कर सकते है इसे tiktok alternative भी अगर आप कहेंगे तो भी चलेगा.


Chingari app wiki 


दोस्तों बहुत से लोगो को शायद मालूम नहीं है की chingari app का कोई भी विकिपीडिया page मौजूद नहीं है लेकिन हम अपने इस लेख में chingari से जुडी हर छोटी बड़ी जानकारी आप तक पहुचने की कोशिश करेंगे. बहुत से यूजर ऐसे है जो हमेशा हमसे पूछते है की chingari app konsi country ka hai? तो उनको हम बता देना चाहते है की chingari app एक भारतीय app है और इसे भारत में ही भारत के लोगो दुवारा बनाया गया है.


chingari app English हिंदी বাংলা తెలుగు ಕನ್ನಡ मराठी ગુજરાતી ਪੰਜਾਬੀ தமிழ் മലയാളം भाषा में उपलध है और यह app सिर्फ andriod यूजर के लिए ही बनाया गया है अब बात करते है chingari app के ceo के बारे में तो इसके co founder है Sumit Ghosh और इसे बनाया है Biswatma Nayak ne जो की बंगलुरु का रहने वाला है.


भारत में tiktok के ban होने के बाद से इस chingari app को लोगो ne खूब पसंद किया है इसपे अब तक 50000 से भी ज्यादा क्रिएटर्स join कर चुके है और वो अपना कंटेंट बना कर chingari app पे शेयर करते है. chingari app को अगर आप अपने एंड्राइड phone में चलाना चाहते है तो इसके लिए आपका OS वर्शन 5.0 या उससे ऊपर का होना चाहिए तभी आप इस app का प्रयोग अपने डिवाइस में कर सकते है.


क्या chingari app safe है 


जी हाँ ये एक 100% safe app है इसपे आपका डाटा चोरी होने का कोई भी खतरा नहीं है. वही tiktok पे इल्जाम लगा था की वो आपके पर्सनल डाटा को चोरी करते है लेकिन chingari app जो की एक भारतीय app है तो यहा आपका डाटा चोरी होने का खतरा कम हो जाता है. और इस app को अब तक 10,000,000+ से भी ज्यादा यूजर के मोबाइल पे installed किया जा चूका है. और इसका गूगल प्ले स्टोर पे रेटिंग 5.0 से भी ज्यादा है.


बहुत से लोग जो नए है और वो जानना चाहते है की कैसे वो chingari app se paise kaise kamaye तो इसके लिए हम एक नया लेख उनके ऊपर जलद लिखेंगे जिससे आप chingari app से कैसे पैसा कमाते है के बारे में पूरी जानकारी हासिल कर सकेंगे 


हाल ही में chingari app ne भारत के made in india app के एक programe के कांटेस्ट में participate किया था और वह इन्होने पहला स्थान हासिल किया था. और भी बहुत सारी भारतीय कंपनिया है जो इसपे निवेश कर रही है.

भारत के प्रधान मंत्री ने भी अपने एक रेडियो programe मन की बात में chingari app के बारे में बताया है और इनके डेवलपर की तारीफ भी किया है.

हमें उम्मीद है की हामरे एक लेख Chingari App Review in हिंदी के बारे में पढ़ कर आपको अच्छा लगा होगा और आपका इसके बारे में थोड़ी बहुत जानकारी मिल गया होगा.

Post a Comment

मैं आपकी बहुमूल्य प्रतिक्रिया की सराहना करता हूं। तो, कृपया स्पैम न करें - स्पैम टिप्पणियां तुरंत हटा दी जाएंगी।

नाम फ़ील्ड में ब्रांड नाम का उपयोग न करें और जब तक आप आवश्यक नहीं हों, टिप्पणियों में लिंक का उपयोग करने की अनुमति नहीं है;

ऐसी टिप्पणियाँ तुरंत हटा दी जाएंगी।

धन्यवाद,
बाबूलाल कोल

नया पेज पुराने