Header Ads Widget

 

instagram Notes क्या है  हिंदी में



instagram Notes का नाम अगर आप आज पहली बार सुन रहे है तो instagram Notes आपके लिए नया है और अगर इसके बारे में आपने सुना है तो बहुत ही अच्छी बात है. instagram Notes जो instagram का एक नया फीचर है जिसे meta जो की instagram और फेसबुक और whstappp की पेरेंट्स कंपनी है. जैसा की आपको instagram Notes Kya hai के last word note इसके नाम से ही पता चल गया होगा की ये फीचर कैसा हो सकता है.



instagram Notes क्या है ? (what is instagram Notes)



instagram Notes Kya hai ? यह instagram Notes एक instagram में add जोड़ा गया नया फीचर है जहा आप whatsapp status की तरह text के रूप में कुछ भी लिख कर status डाल सकते है. चलिए जानते है instagram Notes की क्या खासियत है 





  • instagram Notes के जरिये आप अपने विचार अपने दोस्तों तक पंहुचा सकते है 
  • instagram की Notes आपकी प्रोफाइल पर 24 घंटे तक रहता है.
  • अगर आप एक दिन में 2 नोट शेयर करते है तो पहले वाली नोट खुद डिलीट हो जायेगा.
  • आप एक समय में एक ही नोट text के रूप में सिर्फ शेयर कर सकते है.
  • instagram Notes पे रियेक्ट किये गए मेसेज का रिप्लाई भी कर सकते है.

 

instagram Notes कैसे बनाये ? (what to write in instagram Notes)


instagram Notes कैसे बनाये ?




दोस्तों अगर आप पहली बार instagram Notes का उपयोग करना चाहते है और आपको सबसे पहले अपना instagram अकाउंट login कर लेना होगा उसके बाद आप instagram के मेसेज पे क्लिक करे वहा आपको अपने instagram प्रोफाइल पिक्चर के नीचे Your note लिखा हुआ दिखाई देगा जहा आपको क्लिक करना होगा.


instagram Notes कैसे बनाये ?




आप आपको share a thought... दिखाई देगा जहा आपको अपने instagram Notes के लिए text डालना होगा. आप चाहे तो अपने जो text add किया है उसके साथ म्यूजिक (संगीत) भी add कर डाल सकते है.

instagram Notes कैसे बनाये ?



instagram Notes पे music (संगीत) कैसे डाले ?



instagram Notes पे आप संगीत डालने के लिए अपने चुने हुए thought को share a thought... पे डाले फिर संगीत icon पे क्लिक कर अपने मन पसंद संगीत चुनाव करे.


instagram Notes कैसे बनाये ?




नोट: आप सिर्फ 30 सेकंड के संगीत को अपने instagram Notes पे दलअल सकते है.


अब right icon पे क्लिक कर दे और शेयर बटन पे क्लिक कर अपने thought शेयर कर दे. है ना बहुत ही आसन तरीका instagram Notes को शेयर करने का.

instagram Notes कैसे बनाये ?




Instagram note ko Unmute कैसे करे ? (How to unmute Notes on instagram)



आप अपने Instagram note को unmute करने के लिए अपने Instagram प्रोफाइल पे settings पे जाये वहा आपको Muted दिखाई देगा. अगर आपने किसी भी इन्स्ताग्राम अकाउंट को Muted किया है तो वो वहा दिखाई देगा.
अब आप चाहे तो उन Muted एकाउंट को वहा से Unmute कर सकते है.






निषकर्ष :



दोस्तों हमारे इस लेख से आपको Instagram note और इसके बारे में सभी जरुरी जानकारी मिल गयी होगी और अगले लेख में हम आपको instagram Notes ideas Hindi के बारे में बताने वाले है और साथ ही साथ आप सभी के लिए Best Funny, Sad, Love, Quotes, Notes ideas for girls , attitude  Instagram Note, जैसे सभी चीज एक ही लख में लायेंगे.



हमारा ये लेख instagram Notes Kya hai आपको पसंद आये तो अपने दोस्तों के साथ शेयर जरुर करे.

और नया पुराने