Header Ads Widget

Paytm Se Paise Kaise Kamaye
Paytm Se Paise Kaise Kamaye 


नमस्कार दोस्तों आज मैं आज सब के सामने paytm से जुडी एक जनकरी ले कर आया हूँ पिछले लेख में मैंने आप सब को paytm golden gate क्या है और इससे कैसे आप पैसे कमा सकते है इसकी जानकारी ले कर आया था लेकिन दुर्भाग्य कि बात यह है वो वो सर्विस फ़िलहाल paytm ने बंद कर दिया है और ये बंद RBI के guideline के चलते किया है. अगर आप paytm के बारे में नहीं जानते है तो हम आपको इसका बारे में एक छोटा सा intro दे देते है.


Paytm एक डिजिटल मोबाइल वॉलेट है जैसा हम सभी के पास बटुआ होता है ठीक उसी तरह से ये भी एक डिजिटल बटुआ है जिसपे आप डिजिटल पैसे रख सकते है और उसका प्रयोग किसी भी चीज को खरीदने के लिए कर सकते है.

और पढ़े :






आज के लेख में हम आपको paytm se paise kamane ka tarika के बारे में बताने वाले है बहुत से लोग इसके बारे में जानना चाहते थे इसिलए हमने सोचा क्यों ना उनके लिए ये आर्टिकल लिखा जाय paytm से पैसे कमाने के बहुत से तरीके है लेकिन हम आपको उन्ही तरीको के बारे में बताने वाले है जिसके जरिये आप सच में पैसे कम सकते है. और जब बात घर पे बैठे पैसे कमाने कि बात आती है तो paytm का नाम हम कैसे भूल सकते है?

Paytm se paise kaise kamaye 2020 पूरी जनकरि हिंदी में 



Mobile Recharge Kar paytm से Paise Kamaye 


अगर आप paytm का इस्तेमाल करते है तो आप paytm के मोबाइल रिचार्ज के जरिये पैसे कमा सकते है इसके लिए आपके पास paytm account का होना जरुरी है जिसके जरिये आप घर बैठे या लोगो की घरो में जा कर उनके मोबाइल को रिचार्ज कर सकते है. paytm से अगर आप रिचार्ज करते है तो आपको paytm 20% तक कैशबैक देता है. अगर आप हर महीने 5000 से 10000 रुपये तक का रिचार्ज करते है तो सोचिये आप हर महीने कम से कम 100-500 रुपये आसानी से कम सकते है. paytm पे आपको UPI के ज़रिये अगर पेमेंट करते है तो कैशबैक ज्यादा मिलता है


Water Bill Kar Paytm से Paise Kamaye


अगर आपके पास paytm का वॉलेट है तो आप अपने वॉलेट से किसी के water बिल को दे कर पैसे कम सकते है हलाकि ये सिर्फ कुछ राज्यों के लिए paytm पर उपलब्ध है. अगर आप delhi और mumbai जैसे महानगरो में रहते है तो paytm आपके बहुत काम आ सकते है आप paytm के ज्यादा से ज्यादा UPI का प्रयोग करे और जब भी आप water bill का पेमेंट करते है तो उनके ऑफर्स को जरुरु देखे और पढ़े. इससे आपके फायदा ज्यादा होता है.


Online Flight ticket Kar Paytm से Paise Kamaye


क्या आप हर महीने कही ना कही फ्लाइट के ज़रिये घुमने या किसी काम से जाते है तो paytm आपके लिए एक अच्छा विकल्प बन सकते है. paytm से अगर आप टिकेट book करते है तो आपको अच्छा खासा डिस्काउंट मिल जाता है. इस डिस्काउंट का फायदा उठा कर आप अच्छा पैसा कम सकते है. अगर आप कोई ऑनलाइन का शॉप चलते है जहा पर आपके ऐसे customer ज्यादा आते है जो फ्लाइट कि टिकेट ज्यादा book करते है तो आप paytm का इस्तेमाल जरुर करे.


Online Movie ticket Kar Paytm से Paise Kamaye


आज दुनिया डिजिटल ज़िन्दगी कि और तेजी से भाग रहा है ऐसे मैं हम अपने समय को कम के कम उपयोग कर के produtivity को बढ़ाते है जैसे आपको किसी भी सिनेमा घरो में फिल्म देखने के लिए पहले लाइन देना पड़ता था लेकिन अब आप घर बैठे ही मोबाइल से movie टिकट book कर सकते है. अगर आप एक साथ 10-12 टिकट book करते है वो तो आपको कुछ टिकट का price देना नहीं पड़ता है और आप उस फ्री के ticket को किसी और यूजर को बेच सकते है जिससे आप कुछ पैसे आसानी से कम सकते है.

DTH Recharge Kar Paytm से Paise Kamaye



आज भारत में ज़्यादातर लोगो के पास DTH जरुर है और ये हमारी रोज़ के ज़िन्दगी का एक एहम हिस्सा बन गया है. अगर आपके गहर के आसा पास ऐसे लोग है जो अपने dth को रिचार्ज नहीं करा पा रहे है वो आप paytm के ज़रिये आसानी से कर सकते है paytm पे सभी प्रकार के डिजिटल set top box का रिचार्ज आसानी से कर सकते है और ज्यादा से ज्यादा पेमेंट कर कुछ पैसे earn कर सकते है.


Electricity Bill दे Kar Paytm से Paise Kamaye



आप अपने और किसी दुरे के घर का electric बिल ऑनलाइन paytm के ज़रिये पेमेंट कर भी पैसे कम सकते है paytm पे आपको भारत के सभी राज्यों के electric bill देने कि सुविधा मिल जाता है.


Gold buy Kar Paytm से Paise Kamaye


paytm के आप gold कम कीमत पे खरीद कर ज्यादा कीमत पे बेच कर भी पैसे कम सकते है. इसके लिए आप अपने paytm से 10000-20000 रुपये के gold खरीद कीजिये जब इसका कीमत low हो तब और जब कीमत ज्यादा हो तो इसे आप बेच सकते है और अगर नहीं बेचना है तो आप इससे book कर अपने पोस्टल एड्रेस पे मंगवा भी सकते है. अगर आप यहा से gold buy करते है तो gold को रखने के लिए आपको सोचना नहीं पड़ता है. क्युकी आप यहा डिजिटल तौर पे gold खरीदते है और वो डिजिटल रूप में ही आपके पास रहता है.


paytm में Traffic challan, Gas Bill, Loan Bill, Bus or Train ticket, Mutual fund investment, Landline Bill ये सारे बिल के पेमेंट कर भी आप paytm से Paise Kama सकते है. paytm में Online paise transfer करना बहुत ही आसान है अगर आपके paytm के बारे में ज्यादा नहीं पता है तो आप youtube पे बहुत सारे रिसोर्स मौजूद है उसके जरिये जा कर देख सकते है


Paytm seller partner


आप में से कई लोगो नी तो एफिलिएट मार्केटिंग की बारे में तो सुना ही होगा जहा आप किसी भी कंपनी का प्रोडक्ट किसी भी ऑनलाइन प्लेस में बेच सकते है जहा आपके sell करने पे कंपनी आपको कुछ प्रतिशत पैसे देता है. अगर प्रोडक्ट्स कि कीमत ज्यादा होगा तो आपका profit भी ज्यादा होगा. अगर आप paytm एफिलिएट प्रोग्राम join करना चाहे तो कर के अच्छे खासे पैसे कमा सकते है.


Coupon Code


आप paytm पे कूपन code ऑनलाइन sell कर भी पैसे कम सकते है. अगर आप internet पे सर्च करेंगे तो आपको हजारो कि तादाद में वेबसाइट मिल जायेगा ऐसा ही आप वेबसाइट बना कर या फिर फेसबुक पे buy/sell ग्रुप पे कूपन बेच कर पैसे कम सकते है


Refer and Earn


paytm ही नहीं बल्कि जितनी भी ऑनलाइन वॉलेट है सबपे आपको Refer and Earn का option मिलता है ऐसा कंपनी अपने customer कि संख्या बढ़ने के लिए करती है और ऐसे में अगर आप अपने Refer लिंक के ज़रिये किसी भी नए यूजर को paytm में join करवाते है तो आपके 25 रुपये तक का Earn कैशबैक कमा सकते है साथ ही आप उसके दुवारा किये गए पहले लेनदेन में भी कुछ कैशबैक earn कर सकते है.
jio phone me paytm se paise kaise kamaye

अगर आपके पास जिओ का फ़ोन है और आप उसपे paytm एप्प नहीं डाउनलोड कर सकते है तो आप जिओ के Paybox जो कि एक ऑनलाइन game है उसके ज़रिये game खेलकर पैसे कम कर paytm पे ट्रान्सफर कर सकते है. ये सिर्फ उन यूजर के लिए है जो जिओ के छोटे हैंडसेट प्रयोग करते है. जहा आप game khel kar पैसे कमा सकते है.


आखरी शब्द


paytm se paise kaise kamaye 2020 के नए लेख से आपको पता चल गया होगा कि आप कैसे इस एप्प के ज़रिये आसानी से पैसे कम सकते है. एक बात हमेशा याद रखे internet का अगर आप सही सही से प्रयोग करेंगे तो ये एक एटीएम मशीन से कम नहीं है. लेकिन आप internet पे जो भी काम करते है उसपे लगे रहे है ज्यादा से ज्यादा youtube पे विडियो देखे और अपने skill को और ज्यादा improve करे.

और नया पुराने